Latest News खेल

भारत- दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट में किसका पलड़ा भारी,


नई दिल्ली, । दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान शान पोलक और टीम इंडिया के क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने बताया है कि 11 जनवरी से केपटाउन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे और अंतिम टेस्ट में किसका पलड़ा भारी होगा। मेजबान टीम ने दूसरे टेस्ट में वापसी करते हुए सात विकेट से जीत दर्ज। भारत ने सेंचुरियन में खेला गया पहला टेस्ट मैच 113 रन से अपने नाम किया था। ऐसे में तीसरा मैच निर्णायक होगा। पोलक और कार्तिक दोनों को उम्मीद है कि मुकाबला कड़ी टक्कर वाला है।

कार्तिक ने कहा कि मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी है। उन्होंने इसके लिए बल्लेबाजी को कारण बताया। उनका मानना ​​है कि दक्षिण अफ्रीकी परिस्थितियों में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम में 400 से अधिक रन बनाने की क्षमता है। उन्होंने क्रिकबज से कहा, ‘मैं मानता हूं कि भारत का पलड़ा केपटाउन टेस्ट में भारी होगा। दोनों टीमें वास्तव में अच्छी दिख रही हैं, लेकिन मुझे लगता है कि भारत आगे है। टीम की बल्लेबाजी अधिक ठोस दिखती है और गेंदबाजी के लिए सिराज का फिट न होना समस्या हो सकती है।

अनुभवी क्रिकेटर ने कहा कि मोहम्मद सिराज की चोट भारत की गेंदबाजी इकाई के लिए थोड़ी चिंता का विषय होगी, लेकिन अगर वह समय पर अपनी फिटनेस हासिल नहीं करते है तो मेहमान टीम के पास इशांत शर्मा और उमेश यादव जैसे खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा, ‘उम्मीद है कि वह फिट है, लेकिन अगर वह नहीं है तो वे ईशांत और उमेश में से किसी को चुनेंगे। मैं अभी भी छह बल्लेबाजों और पांच गेंदबाजों के साथ जाने की कोशिश करूंगा। भारत के बल्लेबाजों में 400 रन बनाने की क्षमता है।