Latest News उत्तर प्रदेश वाराणसी

भारी बारिश से डूबे मेरठ और वाराणसी, सड़कों पर जलभराव से लोग हुए परेशान


  • मेरठ, : उमस और भीषण गर्भी से लोग काफी परेशान है, इस बीच गुरुवार 17 जून को इंद्र देवता मेरठ और भगवान शिव की नगरी वाराणसी जिले पर खासे मेहरबान हुए हैं। आज मेरठ, वाराणसी, बुलंदशहर, बड़ौत, बिजनौर, अतरौली समेत आसपास के जिलों में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई। तेज हवाओं के साथ आज सुबह से हो रही बारिश से आम लोगों को गर्मी से राहत मिली। साथ ही मौसम भी सुहाना हो गया है। हालांकि, बारिश और तेज हवाओं से शहर में बिजली आपूर्ति बाधित हुई।

मेरठ और वाराणसी जिले में भारी बारिश के बाद सड़कों पर जलभराव हो गया। सड़कों पर जलभराव होने से लोगों को भी खासी परेशानी हो रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि आज मेरठ के लिए ‘आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ एक-दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया था। इतना ही नहीं, आईएमडी ने गंगोह, देवबंद, देबाई, बुलंदशहर, अनूपशहर, पहासू और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने का अलर्ट जारी किया था।

वहीं, वाराणसी में आज सुबह से झमाझम बारिश हो रही है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। आईएमडी के मुताबिक, वाराणसी में आज ‘आम तौर पर बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी।’ इतना ही नहीं, महाराजगंज जिले में लगातार हो रही बारिश की वजह से नदी का जलस्तर बढ़ गया है। नदियों का जलस्तर बढ़ने की वजह से महाराजगंज जिले में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।