Latest News नयी दिल्ली मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

मध्यप्रदेश के शिवराज सरकार का बेरोजगार युवाओं के हित में बड़ा फैसला,


भोपाल । मध्य प्रदेश मे राज्य लोक सेवा आयोग (पीएससी) की परीक्षाओं के लिए अभ्‍यर्थियों की अधिकतम आयुसीमा तीन वर्ष की बढ़ोतरी की गई है। शिवराज सिंह सरकार ने बेरोजगार युवाओं के हित में यह एक बहुत बड़ा फैसला लिया है। मुख्‍यमंत्री चौहान ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि इस सिलसिले में कई बच्चे मुझसे मिले थे। उन्होंने पीएससी परीक्षाओं के लिए अधिकतम आयु सीमा निकल जाने का विषय भी उठाया था। मुझे उनकी बात सही लगी। 

कोरोना के कारण समय पर नहीं हो पाई परीक्षाएं

मालूम हो कि मुख्यमंत्री ने ये माना कि कोरोना महामारी के कारण राज्य लोक सेवा आयोग की परीक्षाएं समय पर नहीं हो पाई। इसकी वजह से कई बच्चे ओवर एज हो गए। लिहाजा, जो बच्चों की एक बड़ी परेशानी है, ऐसे में हमने तय किया है कि एक बार के लिए अधिकतम आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट दी जाएगी।

मुख्यमंत्री उज्जैन में पद्भूषण ब्रह्मलीन स्वामी सत्यमित्रानंद की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान सोमवार सुबह उज्जैन में पद्भूषण ब्रह्मलीन स्वामी सत्यमित्रानंद की प्रतिमा का अनावरण कर उनके अनुयायियों से चर्चा करेंगे। उनके साथ जूनापीठाधीश्वर स्वामी अवधेशानंद भी होंगे। वहीं दूसरी और प्रतिमा अनावरण के बाद शिवराजसिं महाकाल मंदिर विस्तारीकरण और सुंदरीकरण के तहत हुए कार्यों का अवलोकन करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी 9 अक्टूबर को उज्जैन लोकार्पण करने आयेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 9 अक्टूबर को इन कार्यों का लोकार्पण करने उज्जैन आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार उनके आगमन को लेकर सभी तैयारियां शुुरू कर दी गई हैं। महाकाल मंदिर क्षेत्र को और सजाने के लिए योजना भी बनी है। यातायात और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर भी बैठकों का दौर चल रहा है।