Latest News महाराष्ट्र

मनसुख हिरेन मर्डर: प्रदीप शर्मा ने की थी हत्या, पुलिसकर्मी सचिन वाझे ने दी थी मोटी रकम- NIA चार्जशीट


  1. एंटीलिया विस्फोटक और मनसुख हिरन ( Mansukh Hiran) हत्या मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 3 सितंबर को आरोप पत्र दायर किया. आरोप पत्र में कहा गया है कि एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ( Encounter Specialist Pradeep Sharma) को ठाणे के व्यापारी मनसुख हिरन की हत्या का काम सौंपा गया था. इसमें कहा गया है कि इस मामले के मुख्य साजिशकर्ता, एक अन्य पुलिसकर्मी सचिन वाज़े द्वारा हत्या के लिए उसे “बड़ी रकम” का भुगतान किया गया था, और उसने अपने साथी संतोष शेलार के माध्यम से बिजनेसमैन मनसुख हिरन हत्या करवा दी थी.

चार्जशीट से पता चला है कि 2 मार्च को, 48 साल के हिरन की मौत से दो दिन पहले, वेज़ ने एक बैठक में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित की, जिसमें एक अन्य पुलिसकर्मी सुनील माने और शर्मा भी शामिल थे, ताकि दोनों पुलिसकर्मियों को पता चले कि वह कैसे है. चार्जशीट में कहा गया है, “यह काम प्रदीप शर्मा (ए-10) को सौंपा गया था.” साजिश के तहत आरोपी प्रदीप शर्मा (ए-10) ने आरोपी संतोष शेलार (ए-6) से संपर्क किया और पूछा कि क्या वह पैसे के बदले हत्या को अंजाम देते हैं,” जिसमआरोपी संतोष शेलार (ए -6) ने कार्य स्वीकार कर लिया था.”

दोनों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया

वहीं पुलिसकर्मी वेज़ और माने दोनों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. शर्मा ने 2019 में शिवसेना के उम्मीदवार के रूप में राज्य का चुनाव लड़ने के लिए इस्तीफा दे दिया था. वहीं फिलहाल तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 2 मार्च की बैठक दक्षिण मुंबई में कारमाइकल रोड पर अरबपति मुकेश अंबानी के आवास, एंटीलिया के पास एक हरे रंग की महिंद्रा स्कॉर्पियो को छोड़े जाने के एक हफ्ते बाद हुई, जिसमें 20 जिलेटिन की छड़ें और अंबानी को संबोधित एक धमकी भरा नोट था.