Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ढोल-घंटियों के साथ देश भर में करेगी विरोध प्रदर्शन,


नई दिल्ली: रसोई गैस के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार हो रहे इजाफे से बढ़ती महंगाई को लेकर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने एनडीए सरकार के खिलाफ तीन चरणों में आंदोलन छेड़ने का ऐलान किया है। पार्टी ने कहा है कि चुनावों के दौरान वोट बंटोरने के लिए मोदी सरकार ने दाम स्थिर रखे मगर अब रोजाना डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ाकर हर परिवार का बजट बिगाड़ रही है।

महंगाई मुक्त भारत अभियान चलाएगी कांग्रेस

मूल्यवृद्धि को जनता के साथ धोखा और लूट करार देते हुए पार्टी ने पहले चरण में 31 मार्च को ‘महंगाई मुक्त भारत अभियान’ चलाने की घोषणा की है। जिसके तहत ढोल-घंटियों के साथ कांग्रेस पूरे देश में विरोध प्रदर्शन करेगी। पार्टी ने इस आंदोलन में जनता से भी शामिल होने की अपील की है। कांग्रेस महासचिवों और राज्यों के प्रभारियों की शनिवार को हुई बैठक में महंगाई के खिलाफ इस अभियान को शुरू करने का फैसला हुआ।

आम लोगों से अभियान में शामिल होने की अपील

बैठक के बाद कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि महंगाई मुक्त भारत अभियान के पहले चरण में 31 मार्च को सुबह 11 बजे कांग्रेस के कार्यकर्ता एवं लोग अपने-अपने घरों के बाहर तथा सार्वजनिक स्थानों पर गैस सिलेंडर और वाहनों को माला पहनाकर विरोध प्रदर्शित करेंगे। इस दौरान हम ढोल-घंटियां एवं अन्य उपकरण बजाकर बहरी भाजपा सरकार का ध्यान गैस-पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई अप्रत्याशित वृद्धि की ओर आकर्षित करेंगे। दो से चार अप्रैल के बीच जिला स्तर पर ‘महंगाई मुक्त भारत धरना एवं मार्च’ आयोजित किए जाएंगे और तीसरे चरण में सात अप्रैल को राज्यों की राजधानी में इस विरोध मार्च का आयोजन किया जाएगा।