Latest News नयी दिल्ली

महामारी के शिकार लोगों के सम्मानजनक अंतिम संस्कार की व्यवस्था करे सरकार: पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी


  • कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि सरकार कोविड-19 के कारण मरने वाले लोगों के अंतिम संस्कार के लिए उचित बंदोबस्त करने में विफल रही है और यह निश्चित ही’अमानवीय बर्ताव की पराकाष्ठा है.

जेडी (एस) नेता कुमारस्वामी ने कहा कि बेंगलुरु हर ओर से वन भूमि से घिरा है जहां अब कोई पेड़ नहीं है. सरकार को महामारी के कारण मरने वाले लोगों के अंतिम संस्कार के लिए दैनिक व्यवस्थाएं करनी चाहिए और सरकार को इसे अपनी प्राथमिकता की तरह लेना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया, ‘सरकार ने कोविड मरीजों को बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और जीवनरक्षक दवाएं नहीं उपलब्ध कराई.’

कर्नाटक में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. उल्लेखनीय है कि गुरुवार को कर्नाटक में कोविड-19 एक दिन के सर्वाधिक 25,795 नए मामले सामने आए थे. ये मामले 24 घंटे में सबसे ज्यादा आने वाली संख्या है. वहीं कोरोना संक्रमण से मृतकों की संख्या 123 रही. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार गुरुवार को राज्य में 5624 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं. इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 196236 हो गई. गुरुवार तक राज्य में कोविड से कुल 13,885 मरीजों की मौत हुई है.