News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

महाराष्‍ट्र और दिल्‍ली में बढ़ते कोरोना के मामलों ने बढ़ाई चिंता,


नई दिल्‍ली, । दिल्‍ली और महाराष्‍ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। दिल्ली में बीते 24 घंटो में कोरोना के 373 जबकि महाराष्‍ट्र में 1045 नए मामले सामने आए हैं। महाराष्‍ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर राज्‍य सरकार के ताजा बयान से पाबंदियों का दौर लौटने की आशंका गहरा गई है। सूबे के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने गुरुवार को कहा कि यदि कोरोना के मामलों में इसी तरह बढ़ोतरी जारी रही तो फेस मास्क का इस्‍तेमाल अनिवार्य करना होगा।

महाराष्‍ट्र के डिप्‍टी सीएम अजीत पवार ने आगे कहा कि राज्य सरकार और उसकी प्रशासनिक मशीनरी यह सुनिश्चित करने के लिए निगरानी रख रही है कि चीजें हाथ से ना निकलने पाएं। राज्‍य सरकार की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक महाराष्‍ट्र में गुरुवार को एक दिन में 1045 नए केस सामने आए जबकि एक शख्‍स की संक्रमण से मौत हो गई।

मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 704 नए मामले सामने आए हैं जबकि एक व्‍यक्‍ति की संक्रमण से मौत हो गई है। मुंबई में 3324 एक्टिव केस हैं जबकि महाराष्‍ट्र में सक्रिय मामलों का आंकड़ा 4559 है। इसके साथ महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमण का कुल आंकड़ा 78,89,212 हो गया है जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,47,861 हो गई है। महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 1,081 मामले दर्ज किए गए थे, जो 24 फरवरी के बाद सबसे अधिक दैनिक बढ़ोतरी थी।