Latest News महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में वीकेंड लॉकडाउन पर खाली नजर आईं मुंबई की सड़कें, सोमवार सुबह तक लागू रहेगी पाबंदी


मुंबईः देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है. महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए उद्धव ठाकरे सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन लागू किया है. राज्य में वीकेंड लॉकडाउन सोमवार सुबह तक लागू रहेगा.

महाराष्ट्र में वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार शाम 8 बजे से लागू हुआ है जो सोमवार सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा. वीकेंड लॉकडाउन पूरे राज्य मे लागू रहेगा. इस वीकेंड लॉकडाउन के दौरान राज्य के कई शहरों की सड़के खाली नजर आई. ऐसी ही स्थिति राज्य की राजधानी मुंबई की रही जहां सड़कों पर बहुत ही कम वाहन नजर आए. महाराष्ट्र वीकेंड लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं और जरूरी सामान वाली दुकानों, मॉल आदि को कुछ छूट दी है.

मुंबई बीजेपी के नेताओं ने राज्यपाल से की मुलाकात
वहीं, बीजेपी के नेताओं ने राज्यपाल से की मुलाकात है. बीजेपी के नेताओं का कहना है कि वैक्सीन के मुद्दे पर महाराष्ट्र सरकार केंद्र सरकार पर गलत आरोप लगा रही है. इस बात से राज्यपाल को अवगत कराने के लिए मुंबई बीजेपी के नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात की . मुंबई बीजेपी अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा के नेतृत्व में बीजेपी विधायक राजभवन पहुंचे. उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते लॉकडाउन लगाने की दिशा में सरकार फिर एक बार विचार कर रही है. इस सिलसिले में भी हमने राज्यपाल से मुलाकात की है.

गरीबों के अकाउंट में सरकार डाले 5000 रुपये
बीजेपी ने मांग की है कि सरकार यदि लॉकडाउन जैसा कदम उठाती है तो गरीबों के अकाउंट में 5000 रुपये जमा कराने चाहिए. व्यापारी भी संकट में है, इसलिए लॉकडाउन जैसा कड़ा कदम उठाते वक्त उनके बारे में भी विचार करने की जरूरत है. पार्टी का कहना है कि व्यापारियों को टैक्स में छूट देकर सपोर्ट करने की आवश्यकता है.