Latest News महाराष्ट्र स्वास्थ्य

महाराष्ट्र से एक और चिंताजनक खबर, एक ही जिले में 8000 से ज्यादा बच्चे कोरोना संक्रमित


  1. मुंबई, : पिछली बार की तरह कोरोना की दूसरी लहर से भी महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ। मौजूदा हालात पर किसी तरह सरकार ने काबू पाया ही था कि अब वहां पर एक नई मुसीबत नजर आ रही है, जहां एक जिले में 8 हजार से ज्यादा बच्चे संक्रमित पाए गए हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही वैज्ञानिकों ने जल्द तीसरी लहर आने की बात कही थी, जिसकी चपेट में सबसे ज्यादा बच्चों के आने की आशंका है। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार की टेंशन बढ़ गई है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र के अहमदनगर में मई महीने में ही 8 हजार से ज्यादा बच्चे कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। ये वहां पर मिले कुल संक्रमित मरीजों की संख्या का 10 प्रतिशत के आसपास है। हालांकि अधिकारी अभी तीसरी लहर के आने की बात से इनकार कर रहे हैं। मामले में जिलाधिकारी राजेंद्र भोसले ने कहा कि इतने ज्यादा बच्चों का एक महीने में संक्रमित होना चिंताजनक है। वो बाल रोग विशेषज्ञों के संपर्क में हैं। साथ ही उन्हें तीसरी लहर के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया गया है।

वहीं स्थानीय विधायक संग्राम जगताप के मुताबिक कोरोना की दूसरी लहर जब आई, तो अस्पतालों में बिस्तर और ऑक्सीजन की कमी हो गई थी। जिसको देखते हुए अब तीसरी लहर की तैयारी की जा रही है। राज्य सरकार कोई भी रिस्क नहीं उठाना चाहती है। जिस वजह से जरूरी संसाधन पहले ही मंगा लिए जा रहे हैं। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने सभी जिलों को तीसरी लहर की तैयारी करने के निर्देश दिए थे।