Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

उत्तर प्रदेश: कोविड रोगी के शव को नदी में फेंकने के आरोप में 2 गिरफ्तार


  • लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में कोविड-19 मरीज के शव को एक पुल से राप्ती नदी में फेंके जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यूपी पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

ट्विटर पर एक वीडियो बयान में बलरामपुर पुलिस ने बताया कि प्रेम नाथ मिश्रा के रूप में पहचाने जाने वाले मरीज को 25 मई को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था। 29 मई को उनकी मृत्यु हो गई और COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शव उनके भतीजे को सौंप दिया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने कहा, ”29 मई को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें पीपीई पहने लोगों को एक लाश को राप्ती नदी में गिराते हुए दिखाया गया था।” बलरामपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अनुसार, शव की पहचान प्रेम नाथ मिश्रा के रूप में की गई है, जिन्हें 25 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उन्होंने कहा, “COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद उन्हें 26 मई को दूसरे वार्ड में ट्रांसफर कर दिया गया। 28 मई को उनकी मृत्यु हो गई। 29 मई को COVID-19 दिशानिर्देशों के अनुसार शव उनके भतीजे को सौंप दिया गया। मामला दर्ज किया गया है और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।”