Latest News महाराष्ट्र

महाराष्ट्र HSC रिजल्ट जल्द होगा घोषित,


  • Maharashtra HSC Result 2021 Date Time: महाराष्ट्र HSC परिणाम 2021 जल्द जारी किए जाने की संभावना है. हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर परिणाम जारी किए जाने की तारीख और समय घोषित नहीं किया गया है.

महाराष्ट्र HSC परिणाम 2021 जल्द ही महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MSBSHSE) द्वारा घोषित किया जाएगा. महाराष्ट्र HSC या कक्षा 12 बोर्ड के परिणाम जारी किए जाने की तारीख और समय की पुष्टि स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ द्वारा परिणाम घोषित होने से एक दिन पहले किए जाने की संभावना है. गौरतलब है कि भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने राज्यों के लिए कक्षा 10 और कक्षा 12 दोनों परीक्षाओं के बोर्ड परिणाम घोषित करने की समय सीमा 31 जुलाई निर्धारित की थी. इस तारीख तक या इससे पहले तमाम बोर्डों को 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित करने होंगे.

सभी छात्र जो अपने महाराष्ट्र HSC परिणाम के जारी किए जाने का इंतजार कर रहे हैं उन्हें सलाह दी जाती है कि वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट यानी mahahsscboard.maharashtra.gov.in और mahresult.nic.inपर लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए रेग्यूलर विजिट करें.

इंटरनल असेसट के आधार पर तैयार किया गया है HSC परिणाम 2021

गौरतलब है कि इस साल कोविड -19 महामारी के कारण महाराष्ट्र कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा भी रद्द कर दी गई थी. महाराष्ट्र एचएससी परीक्षा 2021 को रद्द करने का निर्णय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द करने की घोषणा के तुरंत बाद आया था. बता दें कि राज्य में कक्षा 12 के सभी छात्रों का इवैल्यूएशन इंटरनल असेसमेंट के आधार पर किया गया है.

महाराष्ट्र HSC परिणाम 2021 कैसे करें चेक

परिणाम जारी किए जाने क बाद महाराष्ट्र HSC रिजल्ट 2021 चेक और डाउनलोड करने के लिए छात्रों को इन स्टेप्स को फॉलो करना चाहिए.

सबसे पहलें MSBSHSE की आधिकारिक वेबसाइट यानी mahahsscboard.maharashtra.gov.in पर जाएं.