Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

माता वैष्णो देवी श्रद्धालुओं के लिए राहत,


जम्मू, । पंजाब में जारी किसान आंदोलन के चलते लगातार आज यानि मंगलवार को नौवें दिन भी जम्मू से रेल यातायात पूरी तरह से बाधित रहा ना ही कोई रेल गाड़ी जम्मू पहुंची और ना ही जम्मू से कोई रवाना हो पाई। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए भारतीय रेलवे ने मंगलवार से वीरवार यानि 3 दिनों तक विशेष रेलगाड़ी को चलाने का फैसला लिया है।

यह रेलगाड़ी श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा रेलवे स्टेशन से अमृतसर के बीच चलेगी। आदेश के तहत रेलगाड़ी कटड़ा रेलवे स्टेशन से दोपहर 12:00 बजे चलकर उधमपुर, मनवाल, जम्मू, विजयपुर, सांबा, हीरानगर, कठुआ, पठानकोट गुरदासपुर, बटाला होते हुए शाम के 6:15 बजे अमृतसर रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। अमृतसर से भी यह रेलगाड़ी दोपहर 12:00 बजे चलेगी और शाम के 6:15 पर श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।

वहीं, किसान आंदोलन के चलते सोमवार को रद होने वाली रेलगाड़ियों में वाराणसी से जम्मू के बीच चलने वाली बेगमपुरा एक्सप्रेस, श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस, श्री माता वैष्णो देवी से दिल्ली जाने वाली जम्मू मेल एक्सप्रेस, जम्मू से दिल्ली के सराय रोहिल्ला जाने वाली दुरंतो एक्सप्रेस, श्री माता वैष्णो देवी से ऋषिकेश जाने वाली हेमकुंड एक्सप्रेस, जम्मू से नई दिल्ली के बीच जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस, श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से नई दिल्ली जाने वाली उत्तर संपर्क क्रांति रद रही। चूंकि यह रेलगाड़ियां जम्मू नहीं पहुंची इस लिए वापसी में भी यह रेलगाड़ियां रद रही।