Latest News खेल नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मीराबाई चानू के मेडल जीतते ही घर-परिवार में जश्न का माहौल, सीएम ने भी दी जीत की बधाई


  • नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत की मीराबाई चानू ने पहला मेडल हासिल कर लिया है। शनिवार को 49 किग्रा. की श्रेणी में उन्होंने सिल्वर मेडल हासिल किया। मीराबाई ने मुकाबले के दौरान 84 किलो और 87 किलो का वजन एकदम सही उठाया, लेकिन 89 की श्रेणी में वो विफल रहीं, इसीलिए उन्हें सिल्वर मेडल मिला। गोल्ड मेडल चीन की महिला खिलाड़ी को मिला। मीराबाई चानू की जीत का जश्न हिंदुस्तान में शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री से लेकर राष्ट्रपति तक ने उन्हें इस जीत की बधाई दी है।

टीवी पर टकटकी लगाए देखते रहा परिवार

मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल जीतते ही उनके घर पर भी जश्न का माहौल शुरू हो गया है। आपको बता दें कि इम्फाल में मीराबाई का घर है। शनिवार को जब से उनका मुकाबला शुरू हुआ, तभी से लोग मीराबाई के घर पर टीवी के सामने नजरें टिका कर बैठ गए और जैसे-जैसे मुकाबले में रोमांच बढ़ा तो घर में मौजूद लोगों की भी दिल के धड़कन बढ़ने लगी। मीराबाई के भाई का कहना है कि आज उन्हें बहुत खुशी हो रही है कि उनकी बहन ने हिंदुस्तान को मेडल दिलाया है।

सीएम एन बीरेन सिंह ने भी दी जीत की बधाई

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने भी मीराबाई चानू को जीत की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि आज का क्या दिन है, मीराबाई ने टोक्यो ओलंपिक में मेडल की शुरुआत कर दी है, उन्होंने वेटलिफ्टिंग की 49 किग्रा. महिला श्रेणी में मेडल जीतकर देश को गौरवान्वित महसूस कराया है।