Latest News खेल

मुंबई टेस्ट: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन बदलाव के साथ उतर सकती है टीम इंडिया


नई दिल्ली, । विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट के लिए पूरी तरह से तैयार दिख रही है, लेकिन भारत को इस टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने के लिए इस मुकाबले को हर हाल में जीतना होगा। कानपुर की घूमती पिच पर कीवी टीम ने जिस तरह का जज्बा दिखाया था उसे देखते हुए इस टीम को हराना आसान तो नहीं लगता, लेकिन ये मुश्किल भी नहीं है। भारतीय टीम को मुंबई टेस्ट मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन बेहद सावधानी के साथ करना होगा। कोहली की वापसी से भारतीय टीम की बल्लेबाजी और मजबूत हो गई है।

ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

भारत के लिए मुंबई में पारी की शुरुआत शभमन गिल और केएस भरत कर सकते हैं। दरअसल रिद्धिमान साहा के इस टेस्ट में खेलने पर संदेह है ऐसे में केएल भरत को डेब्यू का मौका मिल सकता है जो विकेटकीपिंग के साथ-साथ ओपनिंग बल्लेबाजी भी करते हैं। कोहली के आने की वजह से मयंक अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है। वहीं तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए चेतेश्वर पुजारा होंगे। कप्तान विराट कोहली टेस्ट में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं और वो इस नंबर पर उतरेंगे।

कानपुर में अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर पांचवें नंबर पर एक बार फिर से जलवा बिखेरते नजर आ सकते हैं। वहीं खराब फार्म में चल रहे टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करना पड़ सकता है। इसके बाद टीम में तीन आलराउंडर होंगे जिसमें रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और आर अश्विन हैं। ये तीनों खिलाड़ी बेहतरीन स्पिनर होने के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं साथ ही साथ इनके टीम में होने से टीम की बल्लेबाजी में काफी गहराई नजर आती है।