Latest News नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

मुंबई में बारिश बनी आफत, CDOE की परीक्षा स्थगित; अब इस तारीख को होंगे एग्जाम


मुंबई। देश में बारिश से बुरा हाल है, मुंबई विश्वविद्यालय ने भारी बारिश के कारण सेंटर ऑफ डिस्टेंस एंड ओपन लर्निंग की होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। एक आधिकारिक बयान में ये बात सामने आई है। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अनुसार, मुंबई शहर में आज देर रात 1 बजे से सुबह 7 बजे तक छह घंटों में विभिन्न स्थानों पर 300 मिमी से ज्यादा की बारिश दर्ज की गई।

मध्य रेलवे के अनुसार, भारी बारिश के कारण कुछ ट्रेनें भी रद्द कर दी गईं। मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई विश्वविद्यालय ने सेंटर ऑफ डिस्टेंस एंड ओपन लर्निंग की फर्स्ट हॉफ में होने वाली परीक्षा को आज के लिए स्थगित कर दिया गया है। इन परीक्षाओं की नई तारीख भी सामने आ गई और बताया जा रहा है ये 13 जुलाई होगी , समय और स्थान इन परीक्षाओं के लिए पहले वाला ही रहेगा।

एनडीआरएफ ने तैनात की टीमें

सिविक बॉडी के मुताबिक, नगर निकाय ने कहा कि कुछ निचले इलाकों में भारी बारिश के कारण जलभराव हो गया और उपनगरीय ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं। जानकारी के लिए बता दें कि बीएमसी की पूरी मशीनरी फील्ड में काम कर रही है। वहीं वर्ली, बुंटारा भवन, कुर्ला पूर्व, मुंबई के किंग्स सर्कल क्षेत्र, दादर और विद्याविहार रेलवे स्टेशन से जल-जमाव की सूचना मिली है।

इस बीच, शहर के कई हिस्सों में भारी बारिश की सूचना के बाद शहर के विभिन्न हिस्सों में गंभीर जलभराव की आशंका को देखते हुए, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने अपनी टीमें तैनात कीं।

मुंबई में तेज बारिश के आसार

मौसम विभाग ने अगले 3 घंटों के दौरान मुंबई में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। टीमों को ठाणे, वसई (पालघर), महाड (रायगढ़), चिपलून (रत्नागिरी), कोल्हापुर, सांगली, सतारा घाटकोपर, कुर्ला और सिंधुदुर्ग में तैनात किया गया है। बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST) ने कहा कि जलभराव के कारण कई बसों का मार्ग को भी बदल दिया गया है।