Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

मुख्‍तार की प्रार्थना सभा में शाम‍िल हो सकेंगे अब्‍बास अंसारी, पर‍िवार के साथ भी ब‍िताएंगे दो द‍िन; SC ने दी इजाजत


नई द‍िल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को व‍िधायक अब्‍बास अंसारी को प‍िता मुख्‍तार अंसारी की प्रार्थना सभा में शामि‍ल होने की इजाजत दे दी है। मुख्‍तार अंसारी की प्रार्थना सभा 10 जून को गाजीपुर में उसके घर पर होनी है।

 

जस्‍ट‍िस सूर्यकांत और केवी व‍िश्वनाथन ने अब्‍बास अंसारी को अपने पर‍िवार के साथ समय ब‍िताने के ल‍िए भी दो द‍िन का समय द‍िया है। अब्‍बास अंसारी 11 और 12 जून को पुल‍िस कस्‍टडी में अपने पर‍िवार के साथ समय ब‍िता पाएंगे। कोर्ट ने पुल‍िस को इसके ल‍िए इंतजाम करने का न‍िर्देश द‍िया है।

कोर्ट ने कहा- ब‍िना क‍िसी बाधा के प्रार्थना सभा में होने द‍िया जाए शामि‍ल

शीर्ष अदालत ने आदेश दिया कि अब्‍बास अंसारी को 9 जून से पहले गाजीपुर जेल में ट्रांसफर कर दिया जाए और उसे बिना किसी बाधा के प्रार्थना सभा में भाग लेने की अनुमति दी जाए। बेंच ने कहा, “याचिकाकर्ता को 10 जून को शाम 6 बजे गाजीपुर वापस लाया जाएगा और उसे 11 जून और 12 जून को सुबह 9 बजे फिर से उसके घर ले जाया जाएगा और दोनों तारीखों पर परिवार और करीबी रिश्तेदारों के साथ समय बिताने की अनुमति दी जाएगी।”

28 मार्च को हुई थी मुख्‍तार की मौत

मुख्तार अंसारी की 28 मार्च को बांदा के एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। 30 मार्च को मऊ सदर सीट से पांच बार विधायक रहे मुख्तार अंसारी को गाजीपुर में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। शीर्ष अदालत ने पहले अब्बास अंसारी को ऑनलाइन मोड के माध्यम से अपने मृत पिता के 40वें अनुष्ठान में शामिल होने की अनुमति दी थी।