Latest News नयी दिल्ली

सिसोदिया ने की ‘फाइजर’ के टीकों को मंजूरी की अपील, बोले- टीकाकरण को मजाक ना बनाए केंद्र


  •  दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली में 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए सभी 400 टीकाकरण केन्द्र बंद हो गए हैं। इसके साथ ही 45 साल या उससे अधिक आयु के लोगों के लिए ‘कोवैक्सिन’ सेंटर भी बंद हो गए हैं। उन्होंने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि टीका उपलब्ध ना होने के कारण टीकाकरण केन्द्र को बंद करना पड़ा।

मॉर्डना’, ‘फाइजर’ के टीकों को तत्काल मंजूरी दो: सिसोदिया
उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केन्द्र से टीकाकरण अभियान को मजाक ना बनाने और ‘मॉर्डना’, ‘फाइजर’ के टीकों को तत्काल मंजूरी देने की भी अपील की। वहीं इससे पहले आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने बताया कि दिल्ली में 22 मई को करीब 64,000 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया गया। उन्होंने यह भी कहा कि सोमवार शाम के बाद राष्ट्रीय राजधानी में 45 वर्ष से ज्यादा आयुवर्ग के लोगों, कोरोना योद्धाओं और स्वास्थ्यकर्मियों के लिए कोवैक्सीन की खुराक नहीं बचेगी।

सभी केंद्र अस्थाई रूप से बंद
आप नेता ने कहा कि दिल्ली में शनिवार को करीब 64,000 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया गया। उन्होंने कहा कि 45 साल से ज्यादा आयुवर्ग वालों के लिए कोवैक्सीन की खुराक कब मिलेगी, इस संबंध में अभी तक केन्द्र से की ओर से स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है। आतिशी ने कहा कि 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाने वाले सभी केन्द्र टीके की कमी के कारण सोमवार से अस्थाई रूप से बंद किए जा रहे हैं।