पटना

मुजफ्फरपुर: एक्सिस बैंक के एटीएम को काटकर बदमाशों ने उड़ाया 20 लाख 


छानबीन जारी, अब तक कोई सुराग नहीं 

मुजफ्फरपुर। जिले के सदर थाना क्षेत्र के कच्ची पक्की स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम को बदमाशों ने एक बार फिर निशाना बनाया और एटीएम के अंदर लगे कैश इनचेस्ट को गैस कटर से काटकर ले गये जिसमें लगभग 20 लाख रुपये होने की बात सामने आ रही है।

एटीएम के सुपरवाइजर विवेक सिंह ने बताया कि सुबह 11 बजे जब एटीएम की सफाई को कर्मी एटीएम में आया था तो उसे कटा हुआ देखा। उसने इस मामले में मुझको बताया फिर मौके पर पहुंचकर हमने भी कई बार पुलिस को सूचना देने के लिए 100 नंबर डायल किया लेकिन नहीं लगा। उसके बाद अपने अधिकारियों को बता  घटना से अवगत कराया। जिसके बाद अधिकारियों ने संबंधित थाना को सूचना दी एटीएम के अंदर करीब 20 लाख रुपए कैश थे। एटीएम के अंदर लगे सीसीटीवी को भी बदमाशों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है।

दूसरी और मौके पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की। पूछे जाने पर सदर थाना अध्यक्ष सत्येंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि गैस कटर से कैश इन चेस्ट को काटा गया है और उसी से एटीएम को भी क्षतिग्रस्त किया गया है। फिलहाल बाहर जो सीसीटीवी अन्य दुकानों में है उसके आधार पर छानबीन की जा रही है। जल्द ही पूरे मामले का उद्भेदन होगा।

यह  बता दें कि बीते वर्ष भी इसी एटीएम में कैश लोड करने के दौरान लूट की घटना हुई थी। लगातार हो रही घटनाओं के बावजूद भी पुलिस की चौकसी कम देख रही है। स्थानीय लोगों ने बताया कि पुलिस गश्ती गाड़ी सिर्फ मुख्य सड़क पर एक जगह दिखाई देती है। इतनी बड़ी घटना हुई है तो भी आने जाने वाले लोगों को पुलिस चेक नहीं करती है। सबसे बड़ा यह कारण है साथ ही साथ कहा कि पुलिस के गश्ती वाहन सिर्फ बाहर से आने जाने वाले  को ही चेक करती है जिससे सिर्फ पुलिस को फायदा हो।

लेकिन ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए जरूरत है कि इलाके में सघन गश्ती, वाहन चेकिंग हो। पुलिस हर संदिग्ध लोगों से पूछताछ करें। लेकिन ऐसा दिखता नहीं है। यही कारण है कि बीते दिनों कच्ची पक्की में एक दुकानदार को गोली भी मारी गई थी। लेकिन पुलिस को इन सब चीजों से भी कोई वास्ता नहीं है।