Latest News पटना बिहार

मुजफ्फरपुर को मिले 3 नए थाने, CM नीतीश कुमार ने किया उद्घाटन; बाइपास का भी किया निरीक्षण


मुजफ्फरपुर।  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को मुजफ्फरपुर – हाजीपुर बाइपास का निरीक्षण किया। इसके बाद हत्था, जज़ुआर और एससी/एसटी थाने का उद्घाटन किया। उन्होंने नवनिर्मित तुर्की थाना भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्य को समय से पूरा करने का निर्देश दिया।

सीएम नीतीश ने बाइपास का किया निरीक्षण

उन्होंने बाइपास का निरीक्षण करने के क्रम में कपरपुरा में बन रहे पुल का भी जायजा लिया। चांदनी चौक की ओर से होते हुए मुजफ्फरपुर – हाजीपुर फोरलेन स्थित रामदयालु का भी जायजा लिया। उन्होंने एनएचएआई के अधिकारियों के साथ बैठक की। परियोजना में देरी होने के कारणों की जानकारी ली। कहा कि इसे शीघ्र चालू करें।

मुजफ्फरपुर -हाजीपुर फोरलेन चालू है, लेकिन रामदयालु में भूमि अधिग्रहण की समस्या के कारण कुछ दूर तक निर्माण नहीं हो सका। मुख्यमंत्री ने अविलंब बैठक कर इस समस्या को सुलझाने को कहा है। परियोजना के पूरा होने में देरी होने पर उन्होंने चिंता जताई।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सभी पदाधिकारी आपस में समन्वय बनाकर कार्य करें और समय से किसी योजना को पूरा करें। थाना भवन के निरीक्षण के क्रम में उन्होंने जीविका दीदियों को सतत जीविकोपार्जन योजना के तहत करीब साढ़े छह करोड़ का चेक दिया।

अंतरजातीय विवाह प्रोत्साहन में 1-1 लाख का चेक प्रदान किया

इसके बाद मुख्यमंत्री अंतरजातीय विवाह प्रोत्साहन योजन के तहत कुढ़नी के एक दंपती और दिव्यांग दंपती को एक – एक लाख रुपए का चेक प्रदान किया। मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के तहत भी साढ़े तीन लाख रुपए की राशि दी। इसके बाद सीएम वहां से निकल गए।