Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

मेरठ रोहित हत्याकांड: आरोपितों के घर बुलडोजर चलाने से एसपी का इनकार, जल शक्ति राज्यमंत्री का पकड़ा हाथ


मेरठ। Meerut News: रोहित की हत्या में नामजद आरोपितों की तत्काल गिरफ्तारी, स्वजन को 50 लाख रुपये का मुआवजा व सरकारी नौकरी की मांग काे लेकर ग्रामीणों ने सोमवार सुबह प्रदर्शन कर जाम लगा दिया। उन्होंने नामजद आरोपित डा. फराहीम को बचाने का पुलिस पर आरोप लगा दिया।

एडीएम वित्त व एसपी ने लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने। प्रदर्शन कारियों के बीच पहुंचे जल शक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने इस अधिकारियों से आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने व उनके घरों पर बुलडोजर चलाने को कहा तो एसपी देहात ने माहौल बिगड़ने का हवाला देते हुए मजबूरी जताई। इस पर राज्यमंत्री व एसपी देहात में तीखी नोंकझोंक हो गई।

राज्यमंत्री का एसपी देहात ने हाथ पकड़ लिया। इस पर वह आग बबूला हो गए। किसी तरह एडीएम वित्त ने मामला संभाला। चौकी पर बैठकर फिलहाल राज्यमंत्री, पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की बातचीत जारी है। ग्रामीणों ने जाम लगा रखा है और हंगामा जारी है।

यह विडियो भी देखें

मृतक के स्वजन से बातचीत करते राज्यमंत्री व अन्य।

चाकू से मारकर की थी हत्या

गांव ढिकोली निवासी रोहित की रविवार को चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। लोगों ने मौके से ही एक तरुण को चाकू समेत पकड़कर पुलिस को सौंप दिया था। रोहित के पिता ने ग्राम बहोड़पुर निवासी फारुख, उसके छोटे भाई गुलाब पुत्रगण हामिद निवासी बहोड़पुर, समीर पुत्र इमरान, फैजान उर्फ दुबाज पुत्र डा. नजर निवासी मवाना, तरुण पुत्र नरेंद्र निवासी गांव अटोरा, डा. फरहीम

पुलिस ने सोमवार सुबह फारुख व उसके भाई गुलाब को गांव नासरपुर के पास मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। गुलाब के सीधे पैर में गोली लगी है जबकि फारुख को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया एक आरोपित।

आरोपितों के लिए दबिश जारी

एसपी देहात ने बताया कि बाकी आरोपितों की गिरफ्तारी में दबिश जारी है। उधर, एक आरोपित डा. फरहीम को बचाने का आरोप लगाते हुए गांव ढिकौली के ग्रामीणों ने पुलिस चौकी के पास जाम लगा दिया। सड़क पर टायर व अवरोध लगा दिए। सूचना पर एडीएम वित्त सूर्यकांत त्रिपाठी मौके पर पहुंंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। स्वजन ने रोहित के स्वजन को एक सरकारी नौकरी, 50 लाख रुपये मुआवजा व नामजद आरोपितों को तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।

इसी दौरान जल शक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे। उन्होंने प्रदर्शनकारी ग्रामीणों से बातचीत की। उन्होंने एसपी देहात पर डा. फरहीम व अन्य आरोपितों को बचाने का आरोप लगाया। तत्काल उनकी गिरफ्तारी व उनके आवास पर बुलडोजर चलवाने की बात कही।

 

सड़क पर जाम लगाते लोग।

एसपी के समर्थकों व ग्रामीणाें का हंगामा

एसपी देहात ने माहौल का हवाला दिया तो राज्यमंत्री भड़क गए। दोनों में तीखी नोंकझोंक हुई। इसी दौरान एसपी देहात ने राज्यमंत्री का हाथ पकड़ा तो वह आग बबूला हो गए। उनके समर्थकों व ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। एडीएम वित्त ने किसी तरह राज्यमंत्री को शांत किया। बाद में वह उनके साथ चौकी पर पहुंचे। यहां राज्यमंत्री, एडीएम वित्त, एसपी देहात, प्रदर्शनकारी व मृतक के स्वजन से बातचीत जारी है। पुलिस नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी को दबिश दे रही है। ग्रामीणों का जाम व प्रदर्शन जारी है।