Latest News मनोरंजन

मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके कौन हैं’ फेम संगीतकार राम लक्ष्मण का हार्ट अटैक से निधन


  • मुम्बई: ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’ जैसी तमाम सुपरहिट फिल्मों में लोकप्रिय संगीत देने वाले जाने-माने संगीतकार राम लक्ष्मण उर्फ विजय पाटिल का शुक्रवार औए शनिवार की दरमियानी रात 2.00 बजे नागपुर में हार्ट अटैक आने के बाद निधन हो गया.

78 वर्षीय विजय पाटिल के बेटे अमर पाटिल ने एबीपी न्यूज़ से अपने पिता की मौत की पुष्टि करते हुए कहा, “पिताजी कोरोना से संक्रमित नहीं थे. उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज 6-7 दिन पहले ही ली थी. इसके बाद से उन्हें बुखार और कमजोरी सी महसूस हो रही थी. रात 2.00 बजे उन्हें हार्ट अटैक आया और वे चल बसे.”

उल्लेखनीय है राम लक्ष्मण उर्फ विजय पाटिल का जन्म भी महाराष्ट्र के नागपुर शहर में ही हुआ था. उनके बेटे अमर पाटिल ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर वे अपने पिता को पिछले साल अक्टूबर को नागपुर में अपने घर ले गये थे और तब से वो वहीं रह रहे थे.”

उल्लेखनीय है कि 1977 में आई फिल्म ‘एजेंट विनोद’ साइन करने के बाद राम लक्ष्मण फेम राम का निधन हो गया था. मगर उनकी मौत के बावजूद विजय पाटिल ने अपने दोस्त को सम्मान देते हुए राम-लक्ष्मण के नाम से ही फिल्मों में संगीत देना जारी रखा था. राम लक्ष्मण राजश्री प्रोडक्शन्स की की कई फिल्मों के सुपरहिट संगीत देने के लिए जाने जाते हैं.‌उन्होंने दादा कोंडके की कई हिंदी और मराठी फिल्मों में भी संगीत दिया. उन्होंने हिंदी, मराठी और भोजपुरी की 75 से ज्यादा फिल्मों में संगीत दिया.