पटना

मोतिहारी: नकली सरसों तेल फैक्ट्री का उद्भेदन, संचालक फरार


मोतिहारी (आससे)। नकली सरसों तेल बनाने की एक फैक्ट्री का उद्भेदन हुआ है। यह उद्भेदन कानपुर में निर्मित शहनाई ब्रांड मुसटर्ड ऑयल कंपनी के आधिकारिक रिपोर्ट के आधार पर हुआ है। बता दें कि शहर से सटे बंजरिया थाना अंतर्गत सिंघिया सागर गांव में नकली शहनाई नामक ब्रांड मस्टर्ड आयल पैक कर बाजार में बेचे जा रहे थे। जिसके निर्माण में पामआयल का उपयोग किया जा रहा था। जिसका बड़ा खुलासा हुआ है शहर से सटे बंजरिया थानाक्षेत्र के सिंघिया सागर गांव में। जहां नकली सरसो तेल बनाने का बड़े गोरखधंधे का भंडाफोड हुआ है।

घटना की सूचना पर स्थानीय थाना प्रभारी एवं अंचलअधिकारी मौके पर पहुंचकर फैक्ट्री को सील कर दिया है। लेकिन अधिकारियों की निगाह से हजारो लीटर की टंकी जिसमे पाम आयल भरी हुई थी वो सील होने से बच गयी। मामले की जानकारी देते हुए स्थानीय अंचल अधिकारी मणि कुमार वर्मा ने बताया कि कानपुर के सुनील शर्मा ने स्थानीय बंजरिया थाना में लिखित सूचना दी थी कि उसके शहनाई ब्रांड के सरसो तेल को सिंघिया सागर मे नकली रूप से तैयार करके स्थानीय बाजारो मे बेचा जा रहा है।

इस सूचना के बाद उक्त फैक्ट्री पर छापेमारी कर सील कर दिया गया। उक्त फैक्ट्री का मालिक हेनरी बाजार का सोनू गुप्ता बताया जा रहा है। जो छापेमारी के समय मौके से फरार हो गया। फिलहाल उसकी खोज में पुलिस की छापेमारी तेज हो गई है।