पटना

दरभंगा: अस्थायी कोविड केयर एवं रिकवरी सेंटर से 76 वर्षीय महिला ने दी कोरोना को मात


दरभंगा (आससे)। डॉ.ज़ाकिर हुसैन टीचर ट्रेनिंग महाविद्यालय, अल्लालपट्टी, दरभंगा मे टीम यूनाइट फ़ॉर चेंज के सदस्य सह कांग्रेसी डॉ मशकूर अहमद उस्मानी के देखरेख में चलाये जा रहे नि:शुल्क अस्थायी कोविड केयर एवम रिकवरी सेंटर में रविवार को एक 76 वर्ष की एक महिला ने कोरोना को मात दी। अब वो स्वस्थ है और डिस्चार्ज होकर अपने घर चली गई।

इस संदर्भ में पूछे जाने पर डॉ उस्मानी ने कहा कि इस बीमारी से डरने की ज़रूरत नहीं है बल्कि साथ मिलकर हिम्मत के साथ लड़ने की ज़रूरत है। उन्होंने कहा की यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि आज हमारे कोविड केयर एंड रिकवरी सेंटर से तीन मरीज़ सफलतापूर्वक ठीक हो कर डिस्चार्ज हो गए। सभी मरीजों का इलाज नि:शुल्क किया गया है। इसका पूरा श्रेय नर्सिंग स्टाफ और चिकित्सकों की टीम को जाता है, जो इस महामारी मे निःस्वार्थ सेवा कर रहे है। उन्होंने कहा कि कोविड सेंटर पर मरीजों के सुविधा के लिए आइसोलेशन बेड, ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर लगाए गए हैं। इस रिकवरी सेंटर का मुख्य उद्देश्य लोगों को बुनियादी दवा के साथ मुफ़्त इलाज और मरीज़ एवम् उनके परिजनों को भोजन उपलब्ध कराना है।

उन्होंने कहा कि यूनाइट फ़ॉर चेंज के बीस से अधिक सदस्य कोविड रोगियों की मदद के लिए दिन रात काम कर रहे हैं। डॉ उस्मानी ने कहा कि हम कोशिश कर रहे हैं कि हम अपने संसाधनों का ज़्यादा से ज़्यादा विस्तार करें, ताकि कोई भी निराश होकर न लौटे और अधिक से अधिक रोगियों का इलाज बिना किसी देरी के मुफ़्त में किया जा सके। अब महामारी ग्रामीण भारत मे अपने पैर पसार चुकी है और ग्रामीण भारत में स्वास्थ्य का बुनियादी ढांचा अत्यंत दयनीय है। इसलिये हमने इस सेंटर को मिथिलांचल के लोगों की सेवा करने के लिए तैयार किया है।

मौके पर उन्होंने संस्था के सदस्यों अदील आज़म, शादाब अख्तर, असजद, दानिश, इंज़माम, दीपक, रिज़वान,त्रिपुरारी, अकीब उर्फ टिपु, शिवम झा, नज़मी को धन्यवाद देते हुए इस काम मे मदद करने वाले सभी समर्थकों और शुभचिंत को के प्रति आभार व्यक्त किया।