News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

नीतीश सरकार के बड़े अफसर पर बीजेपी ने उठाए सवाल, मस्‍जि‍द से पत्‍थरबाजी और पीरबहोर थाने के मामले में घेरा


पटना, : बिहार में कानून-व्‍यवस्‍था के मसले पर भारतीय जनता पार्टी ने राज्‍य सरकार पर चौतरफा हमला शुरू कर दिया है। बीजेपी के राज्‍यसभा सदस्‍य सुशील कुमार मोदी और प्रदेश अध्‍यक्ष संजय जायसवाल सीधे नीतीश कुमार को निशाना बनाकर सवाल दाग रहे हैं। सुशील मोदी ने उदाहरण देकर कहा है कि राज्‍य में जंगल राज आ गया है। संजय जायसवाल ने शुक्रवार को पटना के पीरबहोर थाना का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां डीजीपी को भी जाने से बचना चाहिए। दरअसल, इस थाने में पुलिस के सीनियर अफसरों से दुर्व्‍यवहार किए जाने का मामला सामने आया है। अब जायसवाल ने मस्‍जि‍द से पत्थर फेंके जाने के मामले में सवाल पूछा है। 

जायसवाल बोले- तस्‍वीर सामने, फिर भी कार्रवाई क्‍यों नहीं 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जवाब मांगा है। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि मस्जिद से जुलूस पर पत्थर फेंकने की तस्वीर सबके सामने है, लेकिन नीतीश सरकार पत्थरबाजों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही। जायसवाल ने बताया कि पत्थरबाजों पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही, इसके पीछे बड़ी वजह है। उन्होंने मुख्य सचिव आमिर सुबहानी का नाम लिए बगैर कहा बिहार के टाप ब्यूरोक्रेट्स उसी इलाके के हैं। इसी वजह से मस्जिद से पत्थर फेंकने वालों पर सरकार कार्रवाई नहीं कर रही।

थाने में डीएसपी की पिटाई हुई, डर से पुलिसावाले बता भी नहीं रहे

भाजपा प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए जायलवाल ने कहा राज्य सरकार पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि आज अराजकता की स्थिति है। राजधानी पटना के पीरबहोर थाने में डीएसपी को पीटा जा रहा है। थानेदार डर से कह भी नहीं रहा कि हमारे डीएसपी साहब कि पिटाई हुई है। पुलिस वाले इतने डरे हैं कि अगर वे अपनी बात सार्वजनिक कर देंगे तो मुख्यमंत्री उन्हें सस्पेंड कर देंगे। आज बिहार की हालत ऐसी हो गई है। बिहार में अब जनता का राज नहीं है,बल्कि खास जनता का राज हो गया है।

बिहार का टॉप ब्यूरोक्रेट्स पत्थरबाजों को बचा रहा?

सिवान में कुछ दिन पहले मस्जिद से धार्मिक जुलूस पर हुई पत्थरबाजी का हवालादेते हुए संजय जायसवाल ने कहा कि पत्थरबाज मस्जिद की छत से पत्थर फेंक रहे थे। तस्वीर सबके सामने है, लेकिन उनलोगों पर कोई कार्रवाई नहीं की। कार्रवाई इसलिए नहीं की गई कि बड़हरिया इलाके के एक टाप ब्यूरोक्रेट्स सरकार में हैं। यही वजह है कि मस्जिद से पत्थर फेंकने वालों पर कार्रवाई नहीं हो रही। जनता टाप ब्यूरोक्रेट्स के बारे में सब कुछ जान रही हैं। नाम बोलने की जरूरत नहीं। सबलोग समझ रहे हैं कि टाप ब्यूरोक्रेट्स कौन हैं।