पटना

यूक्रेन में फंसे बिहार के 143 छात्र पहुंचे पटना एयरपोर्ट


पटना (आससे)। यूक्रेन में फंसे बिहार के छात्र लगातार पटना एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं। गुरुवार को 143 की संख्या में बिहारी छात्र छात्रा पटना पहुंचे हैं। बड़ी संख्या में परिजन भी बच्चों को लेने पटना एयरपोर्ट पहुंचे। पटना एयरपोर्ट पर लखीसराय के रहने वाले राकेश कुमार ने बताया कि यूक्रेन से रोमानिया बॉर्डर तक आने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हम लोग पैदल चलकर वहां तक पहुंचे हैं। अभी भी सैकड़ों की संख्या में बिहारी छात्र वहां पर फंसे हुए हैं।

यूक्रेन से आ रहे मोतिहारी के छात्र नितेश कुमार बताते हैं कि स्थिति भयावह होती चली जा रही है। काफी संख्या में भारतीय छात्र अभी भी वहां पर फंसे हुए हैं। हम लोग भी दो दिनों तक बॉर्डर पर इंतजार करते रहे। 2 दिन के बाद बॉर्डर खोला उसके बाद हम लोग रोमानिया पहुंचे और उसके बाद फिर भारत सरकार की सहायता से गुरुवार को पटना एयरपोर्ट पहुंचे हैं। शेखपुरा निवासी जयकुमार ने भी अपनी आप बीती सुनाई और कहा कि काफी मशक्कत के बाद हम अपने घर पहुंच गए हैं। इसको लेकर सरकार को हम धन्यवाद देते हैं।

वहीं, पटना एयरपोर्ट पर अपने बच्चे को लेने आए मुंगेर से संजीव कुमार का कहना है कि उनके बच्चे सकुशल लौट आए, इसको लेकर हम सरकार को धन्यवाद देते हैं। बच्चों से लगातार बात हो रही थी और बच्चों ने बताया कि बॉर्डर पार करने के बाद हमें सभी सुविधाएं मिल रही हैं। भारत सरकार छात्रों को सकुशल स्वदेश ले आई है, इससे हम काफी खुश हैं।

छात्र राकेश कुमार ने बताया कि रोमानिया बॉर्डर के पास आने के बाद ही भारतीय दूतावास की मदद हम लोगों को मिल रही है, बॉर्डर पर काफी भीड़ है। फिलहाल, हम अपने घर पहुंच गए हैं काफी खुश हैं। भारत सरकार और राज्य सरकार ने हमारी मदद की है। राज्य सरकार हमें अपने घर तक भेज रही है, लेकिन हम केंद्र सरकार से अनुरोध करेंगे कि जो हमारे दोस्त वहां फंसे हुए हैं। उन्हें भी जल्द से जल्द भारत लाने का उपाय किया जाए।