Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

बनियापुर में स्कूल वैन बनी आग का गोला, आधा दर्जन बच्चे झुलसे, 2 की हालत गंभीर


बनियापुर (सारण)।  सारण जिला के बनियापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच 331 पर दाढ़ीबाढ़ी गांव के नजदीक एक निजी विद्यालय के स्कूल वैन में शुक्रवार की दोपहर में अचानक आग लग जाने से करीब आधा दर्जन बच्चे झुलस गए।

 

सभी बच्चों को जख्मी हालत में बनियापुर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से दो बच्चों को गंभीर हालत में छपरा सदर अस्पताल भेजा गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बनियापुर थाना क्षेत्र के कोल्हुवा गांव स्थित एक निजी विद्यालय का स्कूल वैन दोपहर करीब एक बजे बच्चों को लेकर घर लौट रहा था।

आनन फानन में बच्चों को वैन से बाहर निकाला गया

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक डाढ़ीबाढ़ी गांव के पास स्कूल वैन में अचानक आग लग गई, जिससे उसमें सवार करीब आधा दर्जन बच्चे आग की चपेट में आ गये।

आनन फानन में स्थानीय लोगों के सहयोग से बच्चों को स्कूल वैन से बाहर निकल गया और आधा दर्जन जख्मी बच्चों को बनियापुर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से दो बच्चों को छपरा भेजा गया है।

जिलाधिकारी ने एक दिन पहले दिया था यह संदेश

बताया जाता है कि जिलाधिकारी अमन समीर ने एक दिन पहले ही आदेश दिया है कि भीषण गर्मी के कारण सभी विद्यालयो का संचालन सुबह 11.30 बजे तक ही किया जाएगा। इसके बाद भी निजी विद्यालय के प्रबंधक अपनी मनमानी कर रहे हैं और बच्चों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

स्थानीय लोगों की तत्परता से नहीं हुई बड़ी दुर्घटना

इसी का परिणाम हुआ है कि दोपहर में स्कूल की छुट्टी के बाद बच्चों को लेकर लौट रही वैन में भीषण गर्मी के कारण अचानक आग लग गई।

अगर जिलाधिकारी का आदेश को मानकर 11:30 बजे तक विद्यालयों की छुट्टी कर दी जाती तो शायद ऐसी घटना नहीं घटती। वहीं स्थानीय लोगों ने अगर तत्परता नहीं दिखाई होती तो बड़ी घटना घट सकती थी।