पटना

बेगूसराय: दामाद ने किया सास, बेटी एवं पत्नी समेत पांच लोगों को आग के हवाले, बेटी और सास की मौत


पत्नी समेत अन्य दो लड़ रही हैं जिंदगी की जंग

बेगूसराय (आससे)। तुमने तो किया था इकरार जीवन भर साथ निभाऊंगा लेकिन तुमने मानवता की सारी हदें पार कर दी। उक्त वाकया मोहम्मद मुख्तार पर सटीक बैठती है। जिसने अपनी सास, बेटी, पत्नी समेत 5 लोगों को आग के हवाले कर दिया। खता बस इतनी थी की तलाक लेकर हलीमा खातून अपने मायके में रहती थी। जिसे 4 बेटी भी हैं। लेकिन आज पत्नी जिंदगी और मौत से जूझ रही है तो वहीं एक बेटी और सास दम तोड़ चुकी हैं।

उक्त मामला गरहरा वार्ड नंबर 11 का है। मोहम्मद मुख्तार की निकाह हलीमा खातून से हुआ था जिससे चार पुत्री का जन्म हुआ था। इसके बाद इन दोनों के बीच तलाक हो गया, तलाक के बाद हलीमा खातून अपने मायके में बच्चों के साथ रहती थी। बीती रात मोहम्मद मुख्तार ससुराल पहुंचा और घर में जब सभी लोग सो रहे थे तो जंजीर लगाकर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी। आग की लपट और चीख सुनकर आस पड़ोस के लोग दौड़ पड़े।

मिली जानकारी के अनुसार मोहम्मद मुख्तार के साथ हलीमा खातून की शुरू से ही तकरार चल रही थी। इसी वजह से हलीमा खातून ने तलाक देकर मायके में रहा करती थी। जिसे मोहम्मद मुख्तार को नागवार गुजरा। इसी को लेकर बीती रात पहुंचकर आग लगा दी। मोहम्मद मुख्तार की सास सलीमा खातून एवं बेटी आसमा खातून की इलाज के दौरान ही मौत हो गई। तो, वहीं पत्नी हलीमा खातून समेत अन्य 2 लोग का इलाज चल रहा है।

उक्त घटना स्थल पर पुलिस बल पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है। तो, वहीं यह भी जानकारी दी जा रही है कि मोहम्मद मुख्तार का चप्पल और साइकिल घटनास्थल से बरामद की गई है जिसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है। गिरफ्तारी के बाद ही सच्चाई सामने आ पाएगी। हालांकि, इस घटना से आम लोगों में चर्चा बना हुआ है कि आखिरकार लोग किस पर विश्वास करें जिस तरह से मानवता को शर्मसार कर दिया है। निसंदेह घटना को अंजाम देने वाले को गिरफ्तार कर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए। इस तरह की मांग वहां के लोगों के द्वारा किया जा रहा है।