Latest News नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती मामले में CBI ने तीन लोगों से की पूछताछ,


कोलकाता। सीबीआइ ने सोमवार को राज्य के प्राथमिक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में आरोपित सुजयकृष्ण भद्र उर्फ कालीघाटेर काकू से प्रेसिडेंसी जेल में पूछताछ की। शनिवार को भी सीबीआइ अधिकारियों ने सुजयकृष्ण के साथ साथ हुगली के निष्कासित तृणमूल नेता शांतनु बनर्जी से प्रेसिडेंसी जेल में पूछताछ की थी।

 

अयन सील से भी प्रेसिडेंसी जेल में पूछताछ

जेल प्रशासन सूत्रों के मुताबिक इस दिन हुगली के कारोबारी अयन सील से भी प्रेसिडेंसी जेल में पूछताछ की गई। इन तीनों लोगों से पूछताछ के लिए सीबीआइ ने अलीपुर कोर्ट में अर्जी दी थी, जिसे मंजूर कर लिया गया था। सीबीआइ ने पिछले दिनों शिक्षकों की भर्ती में अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के करीबी सहयोगी संटू गांगुली से पूछताछ की थी।

ईडी ने गांगुली से पूछताछ की थी

गांगुली लोगों को भर्ती करने के लिए एक एजेंट के रूप में कथित तौर पर काम कर रहा था। इससे पहले ईडी ने गांगुली से पूछताछ की थी और उसके आवास पर तलाशी अभियान चलाया था। बेहाला का रहने वाला संटू हुगली के निष्कासित तृणमूल नेता कुंतल घोष, भर्ती घोटाले में शामिल व्यवसायी अयन सील और यहां तक कि अभिषेक के करीबी सुजयकृष्ण भद्र के संपर्क में था।

अयन ने सबसे पहले ईडी को भर्ती भ्रष्टाचार जांच में संटू के बारे में बताया था। पूछताछ में अयन ने बताया था कि उसने संटू को 26 करोड़ रुपये दिए थे। इससे पहले संटू के घर की तलाशी लेने पर कुछ नहीं मिला तो जांच अस्थायी तौर पर रोक दी गई।