Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

यंग इंडियन के दफ्तर को सील किए जाने पर कांग्रेस ने दी प्रतिक्रिया, कहा- किसी दबाव में नहीं आने वाली पार्टी


नई दिल्ली,  प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को नई दिल्ली स्थिति नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग में यंग इंडियन के परिसर को सील कर दिया। ईडी द्वारा की गई इस कार्रवाई पर कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस कर प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि ये सब इसलिए किया जा रहा है ताकि ये जाहिर किया जाए कि कांग्रेस जनता के मुद्दों पर आवाज नहीं उठाती। मगर हम बता दें कि कांग्रेस पार्टी ऐसे दबाव में आने वाली नहीं है और महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी के खिलाफ 5 अगस्त को हमारा राष्ट्रव्यापी आंदोलन जारी रहेगा।

पार्टी पर डाला जा रहा है दबाव: माकन

माकन ने कहा कि आज कांग्रेस कार्यालय (AICC), 10 जनपथ, 12 तुगलक लेन पर पुलिस पहरा किसलिए है। ताकि हम पर दबाव डाला जाए और हम महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थों पर लगी GST के खिलाफ जनता की आवाज न उठा सकें। उन्होंने कहा कि हम सरकार को कहना चाहते हैं कि आप जितना मर्जी दबाव की नीति अपना लें, महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थों पर लगी जीएसटी के खिलाफ कांग्रेस आंदोलन करती रहेगी। हम पीछे नहीं हटने वाले हैं।

पांच अगस्त कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने कहा कि आज जो हो रहा है, यह प्रतिशोध, धमकी की राजनीति है। इस समय महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी का विनाशकाल है। कांग्रेस नेता ने कहा कि जिस तरह से हमारे नेताओं, दफ्तरों पर पुलिस का पहरा है, साफ लग रहा है कि यह भय की राजनीति है। 5 अगस्त को हमारा शांतिपूर्ण प्रदर्शन जरूर होगा।

प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई पर कांग्रेस ने किया जमकर प्रदर्शन

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हालिया कार्रवाइयों के दौरान कांग्रेस ने सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया था। कानून व्‍यवस्‍था कायम रहे इसको देखते हुए कांग्रेस मुख्‍यालय के बाहर अतिरिक्‍त पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है। कांग्रेस संसद में भी इस मुद्दे को लगातार उठा रही है। कांग्रेस सदस्यों ने बुधवार को लोकसभा में जमकर हंगामा किया। कांग्रेस ने लोकसभा में दावा किया कि जांच एजेंसी ईडी विपक्षी दलों को कुचलने के लिए भाजपा सरकार का औजार बन चुकी है।