Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी: ऑक्सीजन की कमी के कारण उद्योगों पर छाया संकट, सरकार से राहत की उम्मीद


  • यूपी में ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी के कारण उद्योग प्रभावित हुए हैं. मुरादाबाद जिले में भी ऑक्सीजन की कमी के कारण हस्तशिल्प उद्योग, खासकर पीतल के सामान बनाने वाले उद्योग काफी प्रभावित हुए हैं.

मुरादाबाद. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मरीजों के लिए ऑक्सीजन की काफी किल्लत हो गई थी. हालांकि, कोरोना के मामले कम होने के साथ ही अब ऑक्सीजन की किल्लत भी कम हो गई है. सरकार का भी दावा है कि किसी भी जिले में ऑक्सीजन की कमी नहीं है, लेकिन प्रदेश में कई उद्योगों को ऑक्सीजन की कमी के चलते भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

यूपी के मुरादाबाद जिले में भी ऑक्सीजन की कमी के कारण हस्तशिल्प उद्योग, खासकर पीतल के सामान बनाने वाले उद्योग काफी प्रभावित हुए हैं. उद्योगों को ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं होने से दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

हालांकि, उद्योगों को अब थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. दरअसल, क्वात्रा ऑक्सीजन प्राइवेट लिमिटेड के मालिक विपिन क्वात्रा ने बताया कि आज आदेश मिला है कि स्टॉक का 30% ऑक्सीजन हम उद्योगों को दे सकते हैं. बाकी 70% मेडिकल के लिए रिजर्व करके रखनी है. इससे अब उद्योगों को कुछ राहत मिलेगी. उन्होंने कहा कि पिछले एक डेढ़ महीने से सप्लाई बंद थी, केवल मेडिकल आपूर्ति हो रही थी. जिस वजह से उद्योगों को परेशानी उठानी पड़ी.