Latest News उत्तर प्रदेश करियर लखनऊ

यूपी पीईटी 2021 एग्जाम आज, 11 जिलों के 2254 परीक्षा केंद्रों पर हो रही है परीक्षा


  • UP PET 2021:यूपी पीईटी परीक्षा 2021 का आयोजन यूपी सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े ग्रुप सी स्तर के करीब 40 हजार पदों के लिए हो रही है. परीक्षा में लगभग 20.73 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे.

UP PET 2021:उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन के दवारा आज प्रदेश के सभी 75 जिलों में UP पीईटी परीक्षा 2021 का आयोजन किया जा रहा है. यूपी पीईटी परीक्षा 2021 प्रदेश के 2254 परीक्षा केंद्रों पर जो शिफ्टों में आयोजित की जा रही है. पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10बजे से 12 बजे तक होगी वहीं दूसरी शिफ्ट की परीक्षा 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. परीक्षा में शामिल होने के लिए कमीशन द्वारा उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड पहले ही जारी किए जा चुके हैं. उम्मीदवार ध्यान रखें कि परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड ले जाना अनिवार्य है इसके बिना एग्जाम हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी.

परीक्षा में लगभग 20.73 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे

बता दें कि यूपी पीईटी परीक्षा 2021 का आयोजन यूपी सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े ग्रुप सी स्तर के करीब 40 हजार पदों के लिए हो रही है. परीक्षा में लगभग 20.73 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे. गौरतलब है कि ये परीक्षा उत्तर प्रदेश में पहली बार आयोजित की जा रही है. परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है.परीक्षा केंद्रों में किसी प्रकार की गड़बड़ी या नकल को रोकने के लिए कुल 70 हजार सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.

यूपी PET परीक्षा 2021 के 4 परीक्षा केंद्र में किया गया है बदलाव

वहीं आयोग ने कुछ एग्जाम सेंटर्स में बदलाव की घोषणा भी की है. यूपीएसएसएससी ने यूपी पीईटी परीक्षा के लिए पहले से निर्धारित चार परीक्षा केंद्रों में बदलाव किया है. ये सभी केंद्र प्रदेश के बागपत जिले में बनाए गए थे. यूपीएसएसएससी ने 21 अगस्त को इन एग्जाम सेंटर्स को रिवाइज करते हुए नए परीक्षा केंद्रों की लिस्ट जारी कर दी थी. इन केंद्रों के उम्मीदवारों के लिए नए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं.