Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी पुलिस के नए DGP का आज हो सकता है ऐलान, मुकुल गोयल का नाम सबसे आगे


  • लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मौजूदा डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी आज यानी 30 जून को रिटायर हो रहे हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा हो गया है कि उत्तर प्रदेश का अगला डीजीपी कौन?। हालांकि, अगले डीजीपी को लेकर तस्वीर साफ हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यूपी के अगले डीजीपी मुकुल गोयल हो सकते हैं। मुकुल गोयल 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी है और डीजीपी की रेस में उनका नाम सबसे आगे है।

संघ लोक आयोग ने तीन सीनियर आईपीएस अधिकारियों के नाम तय कर यूपी सरकार को भेज दिए थे। वरिष्ठता के क्रम में पहले नंबर पर 1986 बैच के आईपीएस नासिर कमाल है जो केंद्र में एनआइसीएसएफ में डीजी हैं। दूसरे नंबर पर 1987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल हैं जो बीएसएफ में एडीजी के पद पर तैनात हैं। तीसरे नंबर पर 1987 बैच के ही आरपी सिंह हैं, जो डीजी ईओडब्ल्यू के पद पर हैं।

मुकुल गोयल हो सकते है यूपी के नए डीजीपी

1987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल प्रदेश के अगले डीजीपी हो सकते हैं। मंगलवार 29 जून को डीजीपी पद के दो प्रबल दावेदार मुकुल गोयल और आरपी सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। मुकुल गोयल के सीएम से मुलाकात के बाद कयासों का बाजार गर्म हो गया है। माना जा रहा है कि आज उनके नाम का ऐलान किया जा सकता है।