Latest News उत्तर प्रदेश करियर राष्ट्रीय

यूपी पुलिस में 52 हजार सिपाही भर्ती के संबंध में अहम सूचना, जानें कब से शुरू होंगे आवेदन


नई दिल्ली। : यूपी पुलिस में 52 हजार से अधिक पदों पर कॉन्स्टेबल भर्ती की राह देख रहे उम्मीदवारों को लंबा इंतजार करना पड़ गया। जुलाई से सिपाही पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवार अभी भी प्रतीक्षा ही कर रहे हैं। हालांकि, अब इस संबंध में एक ताजा अपडेट आने से फिर उम्मीद जगी है कि जल्द ही नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। फ्रेश अपडेट यह है कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने कहा है कि यूपी पुलिस में सिपाही के 52699 पदों पर भर्ती से संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

विभाग की ओर से यह बयान आने के बाद ही संभावना जताई जा रही है कि अब जल्द से जल्द ही नोटिफिकेशन जारी हो सकता है। हालांकि, पहले प्रशासन की ओर से 15 जुलाई तक सूचना जारी होने की उम्मीद थी, जो कि अभी तक नहीं हो सकी है। इसलिए उम्मीद है कि अब जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। हालांकि, सही और सटीक डेट के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे उत्तर प्रदेश पुलिस एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर विजिट करते रहें, जिससे उन्हें ताजा अपडेट मिलती रहे।

बोर्ड ने जारी किया नोटिस 

उत्तर प्रदेश पुलिस एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से हाल ही में एक ताजा नोटिस जारी किया गया है। इसके मुताबिक, विभिन्न पदों पर होने वाली भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की कराई जाने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित कराने के लिए ईओआई आमंत्रित किए हैं। इसके लिए कैंडिडेट्स को 16 अक्टूबर, 2023 तक का समय दिया गया है। इस अवधि तक सभी संस्थाएं अपने आवेदन भेज सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन पोर्टल् पर चेक कर सकते हैं।