Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली लखनऊ

यूपी: प्रियंका गांधी के मौन व्रत पर पुलिस की कार्रवाई, कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज


  • लखनऊ के जीपीओ पर गांधी प्रतिमा के नीचे धरना देने के मामले में पुलिस ने अजय कुमार लल्लू समेत सैकड़ों लोगों पर केस दर्ज किया है.

कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी द्वारा लखनऊ के जीपीओ पर गांधी प्रतिमा के नीचे धरना देने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किया है.

पुलिस ने लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में निषेधाज्ञा उल्लंघन, कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन समेत अलग-अलग धाराओं में 500 से ज्यादा कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किया है.

प्रियंका गांधी ने दिया था धरना
बता दें कि शुक्रवार को प्रियंका गांधी और अजय कुमार लल्लू ने जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर मौन धरना दिया था. इस दौरान उनके साथ सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे. बताया जा रहा है कि एफआईआर में प्रियंका गांधी का नाम नहीं है.

योगी सरकार पर हमलावर प्रियंका गांधी
गौरतलब है कि शनिवार सुबह प्रियंका गांधी ने लखीमपुर खीरी में उन महिलाओं से मुलाकात की, जिनके साथ पंचायत चुनाव के दौरान अभद्रता हुई थी. मुलाकात के बाद उन्होंने योगी सरकार को खरी-खरी सुनाई. प्रियंका ने कहा कि पीड़ित महिलाओं को एक न एक दिन पर्चा भरने का मौका जरूर दिया जाएगा. चुनाव के दौरान महिला अपना नामांकन दाखिल नहीं कर पाई. ऐसी स्थिति हो गई है कि महिला नामांकन भरने जाए और उसकी पिटाई कर दी जाती है, ये लोकतंत्र नहीं है.