Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ वाराणसी

यूपी में 17 जून तक जारी रहेगी कांग्रेस की धन्‍यवाद यात्रा,


लखनऊ। लोकसभा चुनाव परिणामों से उत्साहित कांग्रेस ने प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में धन्यवाद यात्रा की शुरुआत की है। 11 से 15 जून तक प्रस्तावित यात्रा में दो दिनों की बढ़ोतरी होगी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि अब 16 व 17 जून को भी यात्रा जारी रहेगी। कांग्रेसी सभी जिलों में विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए के सहयोगी दलों के नेताओं के साथ लोगों के बीच जाकर लोकसभा चुनाव में मिले सहयोग के लिए उनका आभार जताएंगे। रायबरेली से मंगलवार को राहुल गांधी व प्रियंका वाड्रा ने धन्यवाद यात्रा की शुरूआत की है।

राय ने पेपर लीक, महंगाई व बेरोजगारी के मुद्दों को लेकर भाजपा पर तीखा हमला बोला। कहा, उत्तर प्रदेश में सिपाही भर्ती समेत 19 परीक्षाओं के पेपर लीक हो चुके हैं। अब मेडिकल के स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट-यूजी) में पेपर लीक को लेकर हाई कोर्ट ने जवाब मांगा है। उप्र ही नहीं पेपर लीक में पूरा देश शामिल हो गया है।

अजय राय ने कहा- पीएम के दावे न‍िकल गई हवा

राय ने कहा कि लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद पूरे देश में उत्तर प्रदेश की चर्चा हो रही है। जहां विपक्षी गठबंधन ने जबरदस्त परिणाम दिया। जनता ने भाजपा के अबकी बार 400 पार, उप्र में सभी 80 लोकसभा सीट जीतने व वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 लाख से अधिक वोटों से जीत दर्ज करने के दावों की हवा निकाल दी। जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों के सवाल पर राय ने कहा कि आतंकियों को डटकर जवाब देना चाहिए। ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए, जिससे आतंकी घटनाएं फिर न हों।

आरोप लगाया कि जब जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटना हुई, तब वहां के उपराज्यपाल वाराणसी व गाजीपुर में चुनाव प्रचार कर रहे थे। कहा, इसकी जितनी निंदा की जाए कम है। कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के नाम पर पूरे देश में वोट मांगती है लेकिन, जम्मू-कश्मीर में अपना एक भी प्रत्याशी नहीं खड़ा करती।