News TOP STORIES उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने में जुटीं प्रियंका गांधी, आज करेंगी वर्चुअल बैठक


  • उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज प्रदेश के वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ ऑनलाइन बैठक करेंगी.

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव है. ऐसे में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज चुनाव के लिए रणनीति बनाने और संगठन की गतिविधियों में तेजी लाने को लेकर प्रदेश के वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ ऑनलाइन बैठक करेंगी. सूत्रों के अनुसार, इस बैठक के दौरान विधानसभा चुनाव की तैयारियों और रणनीति बनाने पर भी चर्चा की जाएगी.

इससे पहले रविवार को प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ भी बैठक की थी. बघेल के उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति और बूथ प्रबंधन के साथ कांग्रेस संगठन को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की संभावना है. यूपी चुनाव को लेकर प्रियंका काफी एक्टिव नजर आ रही हैं. इससे पहले यूपी में जिला ब्लॉक प्रमुख पद के नामांकन के दौरान गुरूवार को हुई भारी हिंसा और पुलिस लाठीचार्ज पर प्रियंका गांधी ने राज्य की कानून व्यवस्था को आड़े हाथों लिया था.

प्रियंका ने केन्द्र और राज्य सरकार पर साधा निशाना

उन्होंने केन्द्र और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए इसे ‘लोकतंत्र का चीरहरण’ तक करार दिया. उन्होंने हिंसा का एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ”पीएम साहब और सीएम साहब, इसके लिए भी बधाई दीजिए कि उप्र में आपके कार्यकर्ताओं ने कितनी जगह गोलीबारी और पत्थरबाजी की, कितने लोगों का पर्चा लूटा, कितने पत्रकारों को पीटा और कितनी जगह महिलाओं से बदतमीजी की.”