News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

रक्षा मंत्री बोले- सीमा पार से देश को निशाना बनाने वाले आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने में नहीं हिचकेगा भारत


गुवाहाटी, रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह ने शनिवार को सीमा पार आतंकी सरगनाओं को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि भारत को निशाना बनाने वाले आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में कोई संकोच नहीं किया जाएगा। भारत पहले ही यह संदेश दे चुका है कि आतंकवाद से सख्ती से निपटा जाएगा। मौजूदा वक्‍त में बांग्लादेश से घुसपैठ बंद हो गई है। पूर्वी सीमा पर शांति और स्थिरता बरकरार है क्योंकि बांग्लादेश मित्र राष्‍ट्र है।

1971 युद्ध के वीरों के सम्मान समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence minister Rajnath Singh) ने कहा कि भारत सीमा पार से देश को निशाना बनाने वाले आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने में नहीं हिचकेगा। इस बार इंडो-चाइना के टकराव के समय मैंने अपने सेना के शौर्य और पराक्रम को देखा। मेरा भरोसा पक्का हो गया है कि दुनिया की कितनी बड़ी ताकत हो वह भारत माता के शीश को झुका नहीं सकती है।

राजनाथ सिंह (Defence minister Rajnath Singh) ने आगे कहा कि हाल ही में असम के 23 जिलों से अफ्सपा (AFSPA) को पूरी तरह हटाया गया है। मणिपुर और नगालैंड के 15-15 पुलिस थानों से भी अफ्सपा (AFSPA) हटाया गया है। यह इस इलाके में आई शांति और स्थिरता के कारण ही संभव हो पाया है। इसमें पूर्वोत्‍तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों की जितनी सराहना की जाए कम है।