Latest News नयी दिल्ली बिजनेस राष्ट्रीय

राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइंस Akasa Air ने शुरू की बुकिंग, इस दिन से भरेगी उड़ान


नई दिल्ली, । Akasa Air के विमानों का उड़ान भरने का रास्ता साफ हो गया है। राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइंस Akasa Air ने 7 अगस्त से शुरू होने वाली उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही विमानन नियामक DGCA कंपनी को एयर आपरेटर सर्टिफिकेट जारी किया गया था।

दरअसल, बिग बुल के नाम से मशहूर दिग्गज निवेशक राकेश झुझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की एयरलाइंस Akasa Air को लेकर बड़ी खबर आई है। राकेश झुनझुनवाला समर्थित अकासा एयर 7 अगस्त को बोइंग 737 मैक्स विमान से मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर अपनी पहली कॉमर्शियल उड़ान भरेगी। अकासा एयर ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि उसने 28 उड़ानों पर टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है, जो 7 अगस्त से मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर साप्ताहिक और साथ ही 13 अगस्त से बेंगलुरु-कोच्चि मार्ग पर 28 उड़ान भरेगी।

एयरलाइन वाहक ने कहा कि दो बोइंग 737 मैक्स विमानों पर उड़ान संचालन किया जाएगा। बोइंग ने पहले ही विमान पर डिलीवरी कर दी है। वहीं, दूसरे की डिलीवरी इस महीने के अंत में निर्धारित है। समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से अकासा एयर के सह-संस्थापक और मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी प्रवीण अय्यर ने कहा कि हम मुंबई और अहमदाबाद के बीच नए बोइंग 737 मैक्स विमान के साथ उड़ानों के साथ परिचालन शुरू करते हैं।

अय्यर ने कहा हम अपने नेटवर्क विस्तार योजनाओं का समर्थन करने के लिए चरणबद्ध दृष्टिकोण अपनाएंगे। ज्यादा से ज्यादा शहरों को जोड़ेंगे, क्योंकि हम हर महीने अपने बेड़े में दो विमान जोड़ते हैं। विमानन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने 7 जुलाई को अकासा एयर को अपना एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (एओसी) प्रदान किया था। अगस्त में डीजीसीए से हरी झंडी मिलने के बाद अकासा एयर ने पिछले साल 26 नवंबर को बोइंग के साथ 72 मैक्स विमान खरीदने का सौदा किया था।