News TOP STORIES नयी दिल्ली

राकेश टिकैत की चेतावनी- CM खट्टर को घुसने नहीं देंगे


किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने रविवार को कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukt Kisan Morcha) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) को 14 अप्रैल को होने जा रहे एक कार्यक्रम के लिए बदौली गांव में घुसने नहीं देगा. टिकैत ने सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर मीडिया से बात करते हुए आरोप लगाया कि खट्टर बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का उद्घाटन करने की आड़ में इलाके में सौहार्द बिगाड़ने आ रहे हैं.

उन्होंने कहा, “हम बाबा साहेब की मूर्ति के खिलाफ नहीं हैं, हम खट्टर के खिलाफ हैं. संयुक्त किसान मोर्चा ने फैसला किया है कि जब तक हमारा प्रदर्शन जारी है, हम मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के खिलाफ हैं.” टिकैत ने कहा, “वह यहां मूर्ति का उद्घाटन करने नहीं आ रहे है, बल्कि लोगों के बीच सौहार्द में खलल डालने की BJP की साजिश के तहत यहां आ रहे हैं. हम खाप पंचायत के साथ, उन्हें ऐसा नहीं करने देंगे.”

‘कोई और कर सकता है उद्घाटन’

खट्टर का 14 अप्रैल को बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा का उद्घाटन करने पानीपत के बदौली गांव की यात्रा करने का कार्यक्रम है. टिकैत ने कहा, “हम उन्हें गांव में घुसने नहीं देंगे. यदि कोई अन्य व्यक्ति प्रतिमा का उद्घाटन करना चाहेगा तो वह इसे कर सकता है.” मालूम हो कि दिल्ली की सीमाओं पर पिछले साल नवंबर से डेरा डाले प्रदर्शनकारी किसान केंद्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

राकेश टिकैत की सरकार को चेतावनी

दरअसल, राकेश टिकैत चर्चा में बने रहने के लिए आए दिन कोई-न-कोई विवादित बयान दे देते हैं. हाल ही में ऐसा ही बयान उन्होंने दिल्ली में फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर दिया है. उन्होंने केंद्र सरकार को चेतावनी दी है कि वह उनके आंदोलन को शाहीनबाग वाला आंदोलन न समझे, जो कोरोना के डर से खत्म हो जाएगा. राकेश टिकैट का आरोप है कि सरकार कोरोना का डर दिखाकर उनका आंदोलन खत्म करवाना चाहती है. उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी किसानों का ये आंदोलन कानूनों की वापसी के बाद ही खत्म होगा.