Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा और लोकसभा चुनाव के लिए राम मंदिर के मुख्य पुजारी ने दी ये बड़ी प्रतिक्रिया


अयोध्या। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। इसी साल लोकसभा चुनाव होने भी होने वाले हैं, दोनों ही देश के लिए शुभ होंगे। यह बातें राम मंदिर के मुख्य पुजारी कुनाल दत्त ने कही।

न्यूज एजेंसी से बात करते हुए राम मंदिर के मुख्य पुजारी ने कहा- “नया साल काफी अहम होगा, क्योंकि रामलला अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह में विराजमान होंगे और आम चुनाव होंगे। यह दोनों ही काफी ‘शुभ’ साबित होंगे।

अयोध्या के रामघाट इलाके में बात करते हुए उन्होंने कहा- अयोध्या में हो रहे विकास कार्यों की काफी प्रशंसा की।विकास कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, “सिर्फ शांति नहीं, ‘राम राज्य’ आ रहा है। रामलला गर्भगृह में विराजमान होंगे।” दोहे के जरिए उन्होंने कहा – “राम राज बैठे त्रिलोक, हर्षित भाई, गए सब शोक”। यानी “दुख, दर्द, तनाव खत्म हो जाएगा और हर कोई खुश होगा।”

बता दें अयोध्या के राम मंदिर में रामलला के विग्रह की 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के लिए अक्षत वितरण कार्यक्रम की शुरुआत सोमवार को यहां के कोतवाल के रूप में प्रतिष्ठित भगवान मतगजेंद्र को अक्षत भेंट करने के साथ हुई। अक्षत वितरण अभियान मकर संक्रांति तक देशभर में चलेगा।

घर-घर अक्षत बांट कर सभी से 22 को अपने शहर, मोहल्ले के मंदिरों में प्राण प्रतिष्ठा उत्सव मनाने का आह्वान किया जाएगा। अयोध्या में इसकी शुरुआत रामलला नगर से हुई।