News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र

राष्ट्रपति कोविंद ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से बात की,


  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से शनिवार को बात की और राज्य में बारिश एवं बाढ़ के कारण जान-माल के नुकसान पर चिंता जताई. राष्ट्रपति भवन ने कहा कि राज्यपाल ने लोगों की परेशानियां कम करने के लिए किए जा रहे बचाव एवं राहत के कार्यों से राष्ट्रपति को अवगत कराया.

शुक्रवार तक अद्यतन आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश के कारण हुए भूस्खलनों समेत अन्य संबंधित घटनाओं में करीब 129 लोगों की मौत हुई है. राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट किया, ‘राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महाराष्ट्र के राज्यपाल श्री भगत सिंह कोश्यारी से बात की और बारिश एवं बाढ़ के कारण राज्य में हुए जान-माल के नुकसान पर अपनी चिंता जाहिर की. राज्यपाल ने उन्हें लोगों की दशा को सुधारने के लिए उठाए जा रहे राहत एवं बचाव कार्यों से अवगत कराया.’

आज भी जारी रहेगा बारिश का कहर, रत्नागिरी-सातारा में IMD का रेड अलर्ट

पिछले दो दिनों में पूरे महाराष्ट्र ने बरसात का कहर देखा. दुर्घटनाओं का पहाड़ देखा. गांवों, गलियों, सड़कों, शहरों में आई बाढ़ देखी. लेकिन यह आपदा अभी खत्म नहीं हुई है. दुर्भाग्य से यह अगले 24 घंटों तक अलर्ट रहने की जरुरत है. मौसम विभाग (IMD) ने चेतावनी दी है कि बारिश के कहर का असर अभी और बढ़ सकता है. महाराष्ट्र में कई जगह आज भी मूसलाधार बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है.