News TOP STORIES नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पहुंची नूंह, बच्चों और बुजुर्गों ने किया स्वागत, देखे तस्वीरें


 

नूंह, मेवात,  । कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) ने हरियाणा में मंगलवार को प्रवेश कर लिया है। यात्रा ने हरियाणा में पाटन उदयपुरी गांव से भोर के लगभग साड़े छह बजे प्रवेश किया था। यात्रा आगे बढ़ते-बढ़ते नूंह जिले में आ ही गई है, जो कि आज जिले के गावों में जाकर जनसभाएं करेगी। यहां राहुल गांधी के स्वागत स्कूली बच्चों से लेकर बुजुर्गों ने किया।

बता दें कि राहुल गांधी की यात्रा गांव मलब से होकर गुजरी। भारत जोड़ो यात्रा यहां की खस्ताहाल और कीचड़ से लबालब सड़कों के बीच से होकर गई है। मलब गांव में राहुल गांधी आयुर उनकी भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करने के लिए कांग्रेस की वरिष्ट नेता कुमारी शैलजा भी सुबह से पहुंच गई थीं। वहीं बीच रास्ते में राहुल गांधी का इंतेजार करते हुए कुमारी शैलजा ने उनसे बात करती भी नजर आई।

 

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी आम जनता के बीच जाते हैं और उनसे बात करते हैं, उनकी समस्यां सुनते हैं। यही नहीं अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने अनेक छोटे बच्चों से बात की। बता दें कि मलब गांव में भी कई बच्चे हाथों में तिरंगा और पोस्टर लिए राहुल गांधी का इंतेजार करते हुए दिखाई दिए थे। यही नहीं स्कूल के कई छात्र भी उनके इंतेजार में सड़कों के किनारे खड़े नजर आए।

 

खराब सड़कों और गड्ढों में लबालब भरे कीचड़ों के बीच भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने और राहुल गांधी से मुलाकात करने एक दिव्यांगजन भी पहुंचे हुए थे। वहीं हजारों समर्थकों की भीड़ भी राहुल गांधी के स्वागत के लिए पहुंची।

 

भारत जोड़ो यात्रा में नूंह जिले में प्रवेश कर चुकी है। यात्रा में राहुल गांधी के पीछे उनके हजारों समर्थक उनके साथ नजर आए। तिरंगा हाथ में लिए राहुल गांधी का जनसैलाब इले के अड़बर चौक पहुंचा था, जहां स्वागत खड़े लोगो का राहुल गांधी ने उत्साह बढ़ाया।