Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राहुल गांधी ने मिट्टी के बर्तन बनाने में आजमाया हाथ,


रायपुर, । कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज रायपुर दौरे पर हैं। राहुल ‘अमर जवान ज्योति’ की आधारशिला रखने के लिए यहां पहुंचे हैं। रायपुर पहुंचे राहुल ने इस दौरान कई योजनाओं का अवलोकन किया। कार्यक्रम में इस बीच राहुल ने मिट्टी के बर्तन बनाने में भी हाथ आजमाया। उन्होंने बस्तर डोम में अपने हाथों से मिट्टी के दीपक बनाएं।

बता दें कि राहुल आज सुबह ही रायपुर पहुंचे हैं। राहुल का इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वागत किया। राहुल ने रायपुर पहुंचकर सबसे पहले राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर योजना का उद्घाटन किया।

कलागुड़ी और कांकेर वैली सीताफल परियोजना का किया अवलोकन

राहुल गांधी ने इस दौरान कलागुड़ी का अवलोकन किया। बता दें कि बेल मेटल , रॉट आयरन, तुम्बा, शिशल, काष्ट, बांस आदि प्राचीन कलाओं के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए बस्तर जिले में कलागुड़ी की पहल के साथ ही एक विशेष प्रयास किया गया है, अब तक इससे 500 से भी अधिक कारीगरों के परिवार लाभांवित हो रहे हैं। राहुल ने इस दौरान कांकेर जिले में सीताफल से पल्प और आइसक्रीम बनाने की तकनीक की सराहना करते हुए कहा कि सीताफल से आय होना एक अनूठी पहल है। गौरतलब है कि जिले में इससे 5000 परिवारों को रोजगार मिल रहा है।