Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

राहुल गांधी पहुंचे रायबरेली, हनुमान मंदिर में पूजा के बाद बछरावां में मतदान केंद्र का क‍िया निरीक्षण


रायबरेली। कांग्रेस सांसद और रायबरेली से उम्मीदवार राहुल गांधी रायबरेली पहुंचे। यहां उन्‍होंने सबसे पिपलेश्वर हनुमान मंदिर में पूजा की। इसके बाद बछरावां में मतदान केंद्र का निरीक्षण क‍िया।

 

लोकतंत्र के महापर्व में मतदान करने वाले युवाओं में एक अलग उत्साह दिखाई दिया। युवाओं ने मतदान कर खुशी का इजहार किया। वहीं पहली बार मतदान करने वाले युवाओं का कहना था कि पहली बार महसूस हुआ कि देश के लिए कुछ अच्छा किया है। एक अलग आनंद की अनुभूति हुई है। सुबह करीब सात बजे से बूथों पर मतदाताओं की आवाजाही शुरू हो गई थी।

मतदान को लेकर उत्‍साह‍ित द‍िखे युवा

मतदान को लेकर उत्साहित युवा भी घरों से निकले। इस दौरान बूथों पर कुछ ऐसे युवा मतदाता दिखाई दिए जो अपने अभिभावकों के साथ आए थे। युवाओं ने कहा कि देश के लिए कुछ अच्छा किया और देश से जुड़ाव महसूस हुआ है, जिसके बाद युवाओं ने पहली बार वोट डालने का अनुभव साझा किया। मतदान करके निकले युवाओं ने मतदान केंद्र के बाहर सेल्फी ली और सोशल मीडिया पर शेयर किया।

डलमऊ की अंशिका यादव भगीरथी इंटर कालेज सुबह पहुंची और पहली बार वोट दिया है। वोट देने के बाद कहा कि मैं अपनी खुशी बयां नहीं कर सकती हूं। पहली बार इतनी भीड़ और सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोट डालने का एक अलग ही अनुभव था। पहली बार वोट डालकर देश से जुड़ाव महसूस हो रहा है। एक अलग ही आनंद की अनुभूति हो रही है।

ऊंचाहार की मोनिका ने बताया कि मेरी अंगुली पर लगी यह स्याही बार-बार याद दिलाती रहेगी कि देश के लिए कुछ अच्छा किया है। शिवानी ने बताया कि मेरा पहला वोट देश के नाम पर पड़ा है। इस बार मेरी पसंद का सांसद चुनकर आएगा। विश्वास है कि वह विकास कराएंगे, मेरा पहला वोट खराब नहीं जाएगा।