पटना

रूपौली: झोलाछाप से इलाज पड़ा मंहगा बालक की मौत


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। रूपौली थाना क्षेत्र के धोबगिद्धा पंचायत के वार्ड 07 गिद्दा गांव में सोमवार को स्थानीय झोलाछाप से इलाज मंहगा पड़ा इलाज के बाद स्थिति बिगरते चली गई। बिगरते स्थिति देख परिजनों ने रेफरल अस्पताल रूपौली पहुंचा। किंतु तब तक देर हो चुकी थी और अस्पताल पहुंचने से पूर्व उसकी मौत हो गई। मामला तब प्रकाश में आया जब परिजन रेफरल अस्पताल रूपौली पहुंचे।

मृतक बालक धोबगिद्धा निवासी कस्तूरी मंडल का पुत्र सिंटू कुमार (13) बताया गया। सूचना मिलते ही रुपौली थानाध्यक्ष सदल बल घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन की और शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतक बालक  के पिता कस्तूरी मंडल ने बताया कि सुबह में गला में दर्द होने की शिकायत पुत्र सिंटू कुमार ने किया था। इलाज कराने के लिए गांव के ही एक ग्रामीण चिकित्सक के पास गए जहां उसने सुई देने के साथ-साथ पानी भी  चढ़या। लेकिन स्थिति  में सुधार नहीं हुआ स्थिति और गंभीर होती चली गई। फिर वहां से उसे रेफरल अस्पताल रूपौली भेजा गया। लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी। मृतक पुत्र को वहां से घर लाए जहां से पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

मृतक के शव को पोस्टमार्टम में भेजने को लेकर पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी– मृतक के पिता का कहना था कि मौत कैसे हुई, ग्रामीण चिकित्सक के द्वारा की गई दवा सुई  से हुई या अन्य किसी कारण से इसकी मौत हो गई इस बात की सच्चाई को जानना जरूरी है। इसीलिए मृतक पुत्र के शव का पोस्टमार्टम मै कराऊंगा वही घर के महिला सदस्यों के द्वारा पोस्टमार्टम नहीं कराने की बात को लेकर दोनों अपने अपने बात पर बहस कर रहे थे। ग्रामीणों और थानाध्यक्ष की मध्यस्थता करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।