पटना

रूपौली: बीईओ ने किया पुस्तकालय का शुभारंभ


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। धूसर टीकापट्टी पंचायत के पंचायत भवन में प्रखंड के प्रथम पुस्तकालय का श्रीगणेश प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रूपौली तेजनारायण यादव, मुखिया शांति देवी, प्रखंड साधन सेवी तुलानंद मंडल ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।

प्राप्त सूचना अनुसार बताया गया कि जिलाधिकारी पूर्णियाँ के निर्देश के आलोक में सभी पंचायतों में एक पुस्तकालय का निर्माण किया जाना सुनिश्चित है।जिसमें प्रथम चरण में प्रखंड के धूसर टीकापट्टी पंचायत को ही चयनित किया गया और शुक्रवार को इसका विधिवत शुभारंभ पंचायत के बुद्धिजीवी वर्ग की उपस्थिति में किया गया।

इस मौके पर संकुल संसाधन केंद्र मध्य विद्यालय तेल्डीहा के अधीन पड़ने वाले विद्यालय के शिक्षकों के सहयोग से संकुल समन्वयक जीवन कुमार के द्वारा 500 पुस्तकों का संग्रहण कर पुस्तकालय को भेंट करने का काम किया गया।जबकि भेंट किए गए पुस्तकों की सूची पंचायत प्रधान शान्ति देवी को तत्काल सौंपी गई।

वहीं वयोवृद्ध सेवा निवृत्त शिक्षक मोही चन्द केसरी ने मौके पर स्वरचित 20 पुस्तकों में दस हस्त पुस्तिका,पांच संग्राम भूमि टीकापट्टी और पांच आध्या भजन माला की प्रतियां शामिल है को भेंट की।

जबकि इस शुभ अवसर पर मुखिया शान्ति देवी ने अपने सम्बोधन में जहाँ उपस्थित गणमान्य जनों को नमन् किया वहीं जिलाधिकारी पूर्णियाँ राहुल कुमार को सर्वप्रथम पुस्तकालय शुभारंभ के लिए धूसर टीकापट्टी पंचायत को चयनित करने को लेकर कोटि-कोटि साधुवाद देने का काम किया।

उद्घाटन कार्यक्रम को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी तेजनारायण यादव, संकुल समन्वयक जीवन कुमार, जय नारायण कौशिक, गायत्री परिवार की ललिता देवी, तुलानंद मंडल, मोही चन्द केसरी, महेंद्र रजक, राजेंद्र प्रसाद मंडल, दिनेश प्रसाद मंडल आदि शिक्षाविद ने भी अपने सम्बोधन में पुस्तकालय शुभारंभ की भूरी भूरी प्रशंसा की और शिक्षा जगत के लिए अग्रणी पहलू बताया।