पटना

शेखपुरा: लक्ष्य के अनुरूप टीकाकरण पूर्ण करेन को डीएम ने की अधिकारियों के साथ बैठक


शेखपुरा (आससे)। बुधवार को जिलाधिकारी इनायत खान ने अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में टीकाकरण लक्ष्य के अनुरूप कार्य पूर्ण करने के लिए अधिकारियों के साथ एक समीक्षात्मक बैठक की। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों के समन्वय के उपरांत टीकाकरण लक्ष्य के अनुरूप करना सुनिश्चित करें। उन्होंने उप विकास आयुक्त को निर्देश दिया कि पोलियो के समान ही टीकाकरण की प्रतिदिन इवनिंग ब्रीफिंग करना सुनिश्चित करें।

प्रखंडों में प्रखंड विकास पदाधिकारी,  एमओ आईसी,सीडीपीओ, लेडी सुपरवाइजर आदि प्रतिदिन इवनिंग ब्रीफिंग करें। प्रत्येक दिन माइक्रो प्लान के अनुसार गांव में टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। टीकाकरण स्थलों पर जीविका दीदियों, आईसीडीएस सेविका सहायिका, शिक्षकों को पहले टीका देने का निर्देश दिया गया है।


10 जून को होनें वाले टीकाकरण स्थल

प्रखंड का नाम   टीकाकरण स्थल

  • अरियरी        ककरार
  • बरबीघा        नागडीह
  • चेवाड़ा         सिंझौरी
  • शेखोपुरसराय महानंदपुर
  • शेखपुरा        बरैयाबीघा, खखरा, पोखरपुर

उन्होंने कहा कि प्रत्येक शिक्षक अपने साथ कम से कम 10 व्यक्तियों को टीकाकरण स्थल पर लेकर आएंगे और स्वयं भी लेगें और दूसरे को प्रोत्साहित करना भी सुनिश्चित करेंगे। इस कार्य के लिए आशा, एनएम जीविका, सेविका सहायिका इंदिरा आवास सहायक, विकास मित्र को भी आगे लाने का निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि टीकाकरण में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों, सेविका, सहायिका जीविका दीदी ,विकास मित्र, इंदिरा आवास  सहायक आदि टीकाकरण स्थल पर ही प्रतिदिन प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इसकी सफलता के लिए  नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी स्थानीय लोगों को जागरूक करने का निर्देश डीपीआरओ  को दिया गया है।