पटना

रूपौली: २७ प्रत्याशियों की किश्मत मतपेटी में बंद


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। रूपौली प्रखंड क्षेत्र के आठ पंचायतों में हुए प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति के अध्यक्ष पदों के लिए सोमवार को ६०.५४ प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण वातावरण में मतदान संपन्न हुआ। मतदान के लिए सुबह से ही मतदान आरंभ होने के पूर्व मतदाताऔं की लम्बी कतार मतदान केंद्र पर पहुंचने लगी थी। सभी मतदान केंद्रों पर सशस्त्र पुलिस जवानों की तैनाती पर्याप्त संख्या में देखी गई।

सोमवार को संपन्न हुए पैक्स चुनाव के मतदान के बाद आठ पैक्सों के अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा मतपेटी में बंद हो गया। मतपेटी को प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय रुपौली में बने ब्रज गृह में सुरक्षित रखा गया है। निर्वाचन पदाधिकारी (स॰स॰) सह् बीडीओ परशुराम सिंह ने बताया कि मंगलवार सुबह निर्धारित समय पर मतगणना शुरू होगी।

आठ पैक्स जहाँ चुनाव हुए क्रमशः गोड़ियर पूरब ,गोड़ियर पश्चिम, बसंतपुर, डोभामिलिक, विजय मोहनपुर, मतैली खेमचंद, कांप और गोरियरपट्टी श्रीमाता। आठ पैक्सों के लिये हुये मतदान में जहां सबसे अधिक मतदान मतैली खेमचन्द पैक्स के लिये 69.79 प्रतिशत हुआ, वहीं सबसे कम बसंतपुर पैक्स के लिये 47.40 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। प्रखंड क्षेत्र में हो रहे चुनाव का निरीक्षण चुनाव पर्यवेक्षक अमर कुमार वर्मा और वरीय उप समाहर्ता सह् नोडल पदाधिकारी रूपौली सह् जोनल मजिस्ट्रेट अनुपम ने किया।