Latest News खेल

रॉस टेलर पर हुई नस्लीय टिप्पणी, WTC Final देख रहे भारतीय फैंस को स्टेडियम से किया गया बाहर


  • नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के साउथेम्प्टन स्टेडियम में जारी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मैच के पांचवें दिन एक बेहद शर्मनाक वाकया देखने को मिला, जिसने हर किसी को हैरान करके रख दिया. जानकारी के मुताबिक न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) पर नस्लीय टिप्पणी की गई.

रॉस टेलर पर नस्लीय टिप्पणी की गई

रॉस टेलर (Ross Taylor) पर नस्लीय टिप्पणी करने का आरोप दो भारतीय दर्शकों पर लगा और उन्हें स्टेडियम से बाहर कर दिया गया था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) की जनरल मैनेजर क्लेयर फरलॉन्ग ने ट्वीट कर इस कार्रवाई की जानकारी दी. डॉमिनिक डा सूजा नाम के एक टि्वटर यूजर ने आईसीसी की जीएम को टैग करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी की शिकायत की थी.

भारतीय फैंस को स्टेडियम से किया गया बाहर

उन्होंने लिखा था, ‘क्या मैदान पर कोई दर्शकों के बर्ताव पर ध्यान रखने वाला है. यहां पर एक शख्स न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ अपशब्द कह रहा है. पूरे दिन काफी गलत बोला गया. यहां तक कि रॉस टेलर के खिलाफ भी नस्लीय टिप्पणियां की गईं.’ इस ट्वीट के बाद आईसीसी की जनरल मैनेजर हरकत में आईं और उन्होंने सुरक्षाकर्मियों को मौके पर भेजकर दुर्व्यवहार कर रहे दर्शकों को बाहर करवा दिया.