Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

लखनऊ: कोरोना के कहर के बीच चांद कुरैशी की मुहिम, मरीजों को बांट रहे फ्री ऑक्सीजन सिलेंडर


देश में लगातार तीन दिन से दो लाख से अधिक नए कोरोना मामले सामने आ रहे हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना के पिछले सारे रिकॉर्ड टूट चुके हैं, यहां एक ही दिन में 27 हजार से ज्यादा कोरोना मामले सामने आए हैं. ऐसे में जहां एक तरफ राज्य के अस्पतालों में बेड की किल्लत और ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर आने वाली परेशानियों की खबर आ रही है वहीं लखनऊ में ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष के संरक्षण में कोविड-19 संक्रमण के मरीजों को फ्री में ऑक्सीजन सिलेंडर दिया जा रहा है. चांद कुरैशी नाम के समाजसेवी युवक जरुरतमंदों को फ्री ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई कर रहे हैं.

लखनऊ में कोरोना संक्रमण तेजी से फैला हुआ है. इस दौरान लखनऊ में ऑक्सीजन की कमी भी अस्पतालों में बनी हुई है और लोग ऑक्सीजन के लिए मदद मांग कर रहे हैं. ऐसे में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष राबे हसन नदवी के संरक्षण में समाजसेवी चांद कुरैशी अपनी संस्था के द्वारा कोविड-19 पेशेंट को ऑक्सीजन के सिलेंडर सप्लाई कर रहे हैं. जिसके लिए वो एक भी पैसा, लोगों से नहीं ले रहे हैं.

इंसानियत वेलफेयर नाम से संस्था चलाने वाले चांद कुरैशी की मानें तो जिस तरीके से कोरोना संक्रमण फैला हुआ है. लोगों में ऑक्सीजन की कमी हो रही है ऐसे में उन्होंने टीम बनाकर लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इस बार हमने देखा ऑक्सीजन की वजह से लोग मर रहे हैं और लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल पा रहा है. और जिन लोगों के पास ऑक्सीजन सिलेंडर है वे उसे ब्लैक कर रहे हैं या दोगुने दाम पर बेच रहे हैं. इसलिए हमारी टीम ने फैसला किया कि हम लोगों को निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर घर तक पहुंचाएंगे. हम लगातार यह प्रयास कर रहे हैं जितने लोगों की जरूरत हो उनको उनके घर पर ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचा सकें, जिससे उनकी जान बचाई जा सके.